Tuesday, July 16, 2024
HomeKaam Ki BaatUP Police Constable Re-Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली, Edutest कंपनी हुई...

UP Police Constable Re-Exam: सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली, Edutest कंपनी हुई ब्लैक लिस्ट US भागा मालिक

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Police Constable Re-Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा जल्द ही फिर से आयोजित की जाएगी। भर्ती परीक्षा की तैयारियां शुरू हो गई हैं। भर्ती बोर्ड ने सभी जिलों के एसपी, एसएसपी और पुलिस कमिश्नर से दोबारा परीक्षा आयोजित करने के लिए रिपोर्ट मांगी है। इस बीच, परीक्षा आयोजित करने वाली कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (UPSTF) की रिपोर्ट के बाद कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने वाली कंपनी एजुटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। UPSTF जांच के लिए मेरठ यूनिट के विनीत आर्या को चार बार नोटिस भेजा गया था, लेकिन वह एक बार भी पूछताछ के लिए नहीं आए।

ये भी पढ़ें: सानिया मिर्जा की बहन के आगे बॉलीवुड हसीनाएं भी फेल

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने की जिम्मेदारी एजुटेस्ट को दी गई थी। इस कंपनी ने ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर पहुंचाने का ठेका नोएडा की एक लॉजिस्टिक कंपनी को दिया था। राजीव नयन मिश्रा के निर्देश पर एजुटेस्ट के लोगों ने शुभम मंडल को बुलाकर ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम का निरीक्षण किया और गोदाम में रखे बॉक्स से भर्ती का पेपर निकलवाया।

अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

अब यूपी पुलिस में रद्द हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को फिर से कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बार परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए कई स्तरों पर सुरक्षा व्यवस्था की जांच की जा रही है। परीक्षा को दोबारा कराने के लिए भर्ती बोर्ड ने सभी जिलों के एसपी, एसएसपी और पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है।

ये भी पढ़ें: UP Politics: करहल से कौन लड़ेगा चुनाव? अखिलेश यादव की जगह, रेस में हैं ये तीन बड़े नाम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular