Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUP Police Constable Re Exam: UP सिपाही भर्ती केस में STF ने...

UP Police Constable Re Exam: UP सिपाही भर्ती केस में STF ने दर्ज की पहली चार्जशीट, 18 आरोपियों के नाम शामिल

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), UP Police Constable Re Exam: उत्तरप्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में STF ने पहली चार्जशीट दाखिल कर दी है। 900 पन्नों की इस चार्जशीट में मास्टरमाइंड रवि अत्री समेत 18 लोगों को आरोपी बनाया गया है। रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा के साथ ही STF की चार्जशीट में लॉजिस्टिक कंपनी TCI Express के कर्मचारी शिवम गिरी, रोहित पांडे, अभिषेक शुक्ला और दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल विक्रम पहल का नाम भी शामिल है।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने मास्टरमाइंड रवि अत्री समेत 18 आरोपियों के खिलाफ 900 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।

ये भी पढ़ें: CM Yogi: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर CM योगी का जनता को संदेश, जानिए क्या कहा

रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा के साथ ही एसटीएफ की चार्जशीट में लॉजिस्टिक कंपनी TCI Express के कर्मचारी शिवम गिरी, रोहित पांडे, अभिषेक शुक्ला और दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल विक्रम पहल का नाम भी शामिल है।

कांस्टेबल विक्रम पहल ने अभ्यर्थियों को गुड़गांव मानेसर स्थित नेचर वैली रिजॉर्ट में एक साथ रुकवाया था और पेपर बेचे थे। इस मामले में यूपी एसटीएफ ने मेरठ के कंकर खेड़ा थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

सिपाही अरुण सिंह मास्टरमाइंड

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक मामले में चार्जशीट में शामिल रवि अत्री और राजीव नयन मिश्रा का नाम भी सामने आया है। आरओ/एआरओ पेपर लीक मामले की एसटीएफ अलग से जांच कर रही है। आरओ/एआरओ पेपर लीक मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस का बर्खास्त सिपाही अरुण सिंह मास्टरमाइंड निकला।

Edutest का मालिक फरार

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने की जिम्मेदारी Edutest को दी गई थी। इस कंपनी ने ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर पहुंचाने के लिए नोएडा की एक लॉजिस्टिक कंपनी को ठेका दिया था। Edutest के लोगों ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के गोदाम का निरीक्षण किया था और राजीव नयन मिश्रा के निर्देश पर शुभम मंडल को बुलाकर गोदाम में रखे बॉक्स से भर्ती का पेपर निकलवाया गया था।

ये भी पढ़ें: CM Yogi: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर CM योगी का जनता को संदेश, जानिए क्या कहा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular