Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP POLICE : एक बार फिर से शर्मसार हुई खाकी वर्दी, पुलिस...

UP POLICE : एक बार फिर से शर्मसार हुई खाकी वर्दी, पुलिस के टार्चर से बेगुनाह की मौत, जानिए क्या है पूरा मामला

- Advertisement -

UP POLICE : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में खाकी वर्दी एक बार फिर से शर्मसार हुई है। बस्ती पुलिस पर आरोप है कि पूछताछ के लिए कोतवाली पुलिस ने एक बेगुनाह को घर से उठाया और उसे कोतवाली ले जाकर अपने तरीके से पूछताछ करने लगी।

परिजनों ने लगाया आरोप

परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पूछताछ के बहाने उसे इतना मारा-पीटा की शख्स की हालत बिगड़ गई। जब पुलिस वालों ने उसकी हालत बिगड़ते देखा तो आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में एडमिट कराया। जहां पर डॉक्टरों ने उसकी स्थिति नाजुक देखते हुए इसे लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में रिफर कर दिया।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बस्ती जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के दौलतपुर गाँव में एक युवती के पिता ने तहरीर दी थी कि उसकी बेटी को पास के ही धर्मपुर गांव के रहने वाले एक लड़के ने बेटी को बहला-फुसलाकर भगा ले गया है।

जिसके बाद पुलिस घटना की तफ़्तीश में जुट गई। इसके बाद पुलिस को लड़की की लोकेशन पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के ऊँचवा मोहल्ले में राधेश्याम सोनकर के घर मिली। जिसके बाद राधेश्याम को पुलिस वालों ने उसके घर से उठा लिया और उसे कोतवाली ले आई।

परिजनों ने लगाया आरोप

जहां पर परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने राधेश्याम के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी और उन्हें इतना मारा कि उनकी हालत बिगड़ गई। हालत बिगड़ता देख पुलिस वालों ने इन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया है।

जहां पर उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें मेडिकल कॉलेज लखनऊ रिफर कर दिया। लेकिन लखनऊ पहुंचने के बाद भी राधेश्याम के हालत में सुधार नहीं हुआ और वह आज लखनऊ के मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया।

घरवालों में मचा कोहराम

इस घटना की जानकारी होते ही घरवालों में कोहराम मच गया। राधेश्याम की मौत के बाद उसने पुलिस वालों की कार्यशैली पर कई सवालिया निशान छोड़ गए कि क्या कोई पूछताछ के दौरान बेइंतेहाई कितनी हदें पार करता है ?

राधेश्याम को पूछताछ के लिए लाया गया कोतवाली

इस पूरे मामले पर डिप्टी एसपी आलोक प्रसाद का कहना है कि प्रेमी युगल के भाग जाने की सूचना पर पुलिस ने लड़की के पिता की तहरीर पर तफ्तीश शुरू की। जिसके बाद पुलिस को या पता चला कि लड़की राधेश्याम सोनकर के घर पर है।

इसके बाद पुलिस ने राधेश्याम को पूछताछ के लिए कोतवाली ले आई, जहां पर हाई बीपी के चलते उसकी हालत बिगड़ने लगी। जिसके चलते उसे बस्ती जिला चिकित्सालय में भर्ती करना पड़ा। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

ज़िसमें आज उसकी मृत्यु हो गई। इस घटना में मेरे द्वारा जांच की जा रही है और आगे विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएगा। उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ – सीएम योगी ने फिर बुलाई आपात बैठक बोले सीएम – धार्मिक स्थलों के आसपास रखे पैनी नजर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular