Sunday, May 19, 2024
HomeEducationUP Police Paper Leak: STF को बड़ी सफलता, दो आरोपी को गिरफ्तार,...

UP Police Paper Leak: STF को बड़ी सफलता, दो आरोपी को गिरफ्तार, पूछताछ में क्या हुआ खुलासा?

UP Police Paper Leak: STF को बड़ी सफलता, दो आरोपी को गिरफ्तार, पूछताछ में क्या हुआ खुलासा?

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Paper Leak: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती पेपर लीक में एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। गुरुवार, 18 अप्रैल को एसटीएफ ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी के पास से 17 और 18 फरवरी को हुई परीक्षा के दो प्रश्न पत्र, एक आंसर और एक स्कॉर्पियो बरामद हुई है। एसटीएफ दोनों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में यूपी एसटीएफ टीम ने अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी किया है।

एसटीएफ एएसपी ब्रजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी अजीत कुमार उर्फ अजीत चौहान और अजय कुमार चौहान यूपी जौनपुर जिले के रहने वाले हैं।  उन दोनों को गुरुवार शाम पल्लवपुरम थाना क्षेत्र में मोदीपुरम फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में दोनों ने कबूल किया कि वे अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर अनेक प्रदेशों की भर्ती परीक्षाओं के पेपर आउट करा चुके हैं। दोनों आरोपियों के पास कोलकाता, पश्चिम बंगाल जैसे प्रदेशों की कई प्रिंटिंग प्रेस में संपर्क हैं। प्रेसों में कार्यरत कर्मियों की सहयोग से वे भर्ती परीक्षाओं के क्वेश्चन पेपर लीक कराते रहे हैं। आरोपी अजीत चौहान दूसरे नाम और पते से फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखा है, जिसमें उसने अपना नाम आनंद कुमार रखा हुआ है। इस आधार कार्ड का उपयोग अजीत भर्ती परीक्षाओं के पेपर आउट कराने के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान जाने के लिए फ्लाइट, ट्रेन बुकिंग और होटलों में रुकने के लिए करता था।

Also Read- Mukhtar Ansari को शेर-ए-पूर्वांचल बताने वाला सिपाही निलंबित, विभागीय जांच शुरू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular