Tuesday, July 16, 2024
HomejobsUP Police Re-Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती री-एग्जाम की तैयारी शुरू,...

UP Police Re-Exam 2024: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती री-एग्जाम की तैयारी शुरू, जानिए नए अपडेट

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Police Re-Exam 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पुनर्परीक्षा जल्द ही आयोजित की जाएगी। भर्ती परीक्षा की तैयारी पहले ही शुरू हो चुकी है। भर्ती बोर्ड ने पुनरीक्षण करने के लिए सभी जवानों के एसपी, कांस्टेबल और पुलिस आयुक्त से रिपोर्ट प्राप्त की है।

सुरक्षा इंतजाम का रखा जा रहा सख्त ध्यान

फरवरी 2024 में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को पेपर लीक के कारण रद्द कर दिया गया था , जिसमें कुल 60,244 पद है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह महीने के भीतर पुनः परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया था।

ये भी पढ़ें: Kanchenjunga Train Accident: चंद्रशेखर का बड़ा जुबानी हमला “बुलेट ट्रेन से ज्यादा जरूरी है सुरक्षित रेल, अश्विनी वैष्णव दें इस्तीफा”

अब यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को पूर्ण आयोजित कराने की तैयारी शुरू कर चुकी है। इस बार जांच में किसी भी तरह की कोई गलती नहीं हो इसलिए, सुरक्षा इंतजाम को चेक किया जा रहा है।

फिर से परीक्षा आयोजित करने के लिए, भर्ती बोर्ड ने सभी जवानों के एसपी, कांस्टेबल और पुलिस आयुक्त से रिपोर्ट मांगी है। भर्ती बोर्ड ने जिलों के कोषगारो के सुरक्षा के बारे में एक रिपोर्ट तैयार की है। बोर्ड ने पूछा है कि क्या जिले के कोषागार परिसर परीक्षा सामग्री को रखवाने के लिए सुरक्षित हैं या नहीं? कोषागारों में डबल लॉक सिस्टम की व्यवस्था है या नहीं?

कॉरिडोर की जा रही जांच

पुलिस भर्ती बोर्ड भी देख रहा है कि क्या मुख्यालय के दरवाजे और पूरे कॉरिडोर को सीसीटीवी कैमरों से ढका गया है ? मोबाइल में DVR और हार्डडिस्क कौन से हैं ? इसके अलावा, कार्यस्थल में तैनाती, सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी मार्ग, लॉग बुक्स और अग्नि सुरक्षा के बारे में सवाल पूछे गए हैं। जिले के पुलिस कप्तानों से रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद, भर्ती बोर्ड अपनी कार्रवाई शुरू करेगा। भर्ती बोर्ड का दूसरा पक्ष परीक्षा आयोजित करने के लिए एक एजेंसी खोजने में लगी हुई है।

अब परीक्षा रद्द होने के 5वें महीने में री-एग्जाम की तैयारी शुरू कर दी गई है, बोर्ड जल्द ही परीक्षा की नई डेट (UP Police Constable Re-Exam Date 2024) जारी करेगा।

ये भी पढ़ें: UP News: कार में शराब पीने वालों की खैर नहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस का 670 लोगों पर एक्शन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular