Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: कर्नाटक में शपथ ग्रहण के बाद मायावती ने उठाया सवाल,...

UP Politics: कर्नाटक में शपथ ग्रहण के बाद मायावती ने उठाया सवाल, कांग्रेस को दलित समाज बस अपने खराब दिनों में क्यों आता है याद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Politics: कर्नाटक (Karnataka) में आज कांग्रेस (Congress) ने शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखा। तमाम विपक्ष के चेहरे इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में नजर आए। सीएम के तौर पर सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने शपथ ली तो वहीं डिप्टी सीएम के पद पर डीके शिवकुमार (D K Shivkumar) विराजमान हुए। ऐसे में कर्नाटक के चुनाव का असर यूपी (UP Politics) की राजनीति में भ देखने को मिल रही है। इस शपथ ग्रहण समारोह में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को भी जाना था लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों के वजह से वो नहीं जाए पाए।

हालांकि इस शपथ ग्रहण और सीएम को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP Chief Mayawati) ने निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस ने मुस्लिमों और दलितों की उपेक्षा की है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को बस खराब दिनों में ही इस वर्ग की याद आती है। मायावती ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा।

खराब समय में दलितों को याद करती है कांग्रेस

बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम या डिप्टी सीएम किसी भी पद पर दलित या मुस्लिम चेहरा नहीं मिला। उन्होंने लिखा कि “कर्नाटक विधानसभा चुनाव उपरान्त मंत्रिमण्डल में श्री डी के शिवकुमार को उपमुख्यमंत्री बनाकर कांग्रेस ने अपनी अन्दरुनी कलह को थोड़ा दबाने का प्रयास किया है, किन्तु दलित व मुस्लिम समाज की उपेक्षा क्यों, जबकि इन दोनों वर्गों ने एकजुट होकर कांग्रेस को वोट देकर विजयी बनाया।”

आगे लिखा कि “कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में सीएम पद के लिए दलित समाज की उठी दावेदारी को पूरी तरह से अन्देखी करने के बाद अब किसी भी दलित व मुस्लिम को डिप्टी सीएम नहीं बनाना यह इनकी जातिवादी मानसिकता को दर्शाता है अर्थात इनको यह वर्ग केवल अपने खराब दिनों में ही याद आते हैं। ये लोग सतर्क रहें।”

बीएसपी ने कर्नाटक में किया था प्रचार

जानकारी हो कि बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार किया था। उन्होंने कई जगहों पर रैली की थी और लोगों को संबोधित किया था। हालांकि कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में बीएसपी को कोई खास सफलता नहीं मिली थी। बताते चलें कि प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल सपा ने भी वहां पर प्रचार किया था। लेकिन कोई सफलता नहीं मिली है।

Also Read:

UP Politics: आईपी सिंह का डिप्टी सीएम का जवाब, बस इसी कारण छिन लिया गया पीडब्ल्यू विभाग, जानिए क्या बोले थे केशव मौर्य

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular