Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: राहुल की सजा पर अखिलेश का बयान आया सामने, कहा-...

UP Politics: राहुल की सजा पर अखिलेश का बयान आया सामने, कहा- ‘बीजेपी पर होने चाहिए अनगिनत मानहानि के मुकदमें’

सूरत की एक कोर्ट नें ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई।

- Advertisement -

UP Politics: राहुल गांधी मानहानि के एक केस में दोषी पाए गए हैं। दरअसल सूरत की एक कोर्ट नें उनको 2 साल की जेल की सजा सुनाई है। इस मामले में उनको तुरंत बेल भी मिल गई। इस मामले पर अब देश भर मे राजनीति ने जोर पकड़ लिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। वहीं इस मामले को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मामले को लेकर ट्वीट किया। सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी पर तमाम प्रकार के मानहानि के मुकदमें होने चाहिए।

विपक्ष के ताकत से डरी बीजेपी

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कई मामलों को गिनाया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि” देश की मानहानि,जनता की मानहानि,सौहार्द की मानहानि,संविधान की मानहानि,अर्थव्यवस्था की मानहानि।भाजपा पर उपरिलिखित न जाने कितने प्रकार के मानहानि के मुक़दमे होने चाहिए। विपक्ष को नगण्य मुक़दमों में फँसाकर अपना राजनीतिक भविष्य साधनेवाली भाजपा विपक्ष की ताक़त से डर गयी है।”

इस मामले में राहुल को मिली सजा

उल्लेखनीय है कि सूरत की एक कोर्ट नें ‘‘मोदी उपनाम’’ संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दो साल कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने कांग्रेस नेता को भारतीय दंड संहिता की धाराओं 499 और 500 के तहत दोषी करार दिया। ये धाराएं मानहानि और उससे संबंधित सजा से जुड़ी हैं।

Also Read: UP Politics: अखिलेश का बस चले तो करा दें मेरी हत्या, डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बड़ा आरोप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular