Saturday, May 11, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: G20 में जी का मतलब घोसी बताने पर भड़के योगी...

UP Politics: G20 में जी का मतलब घोसी बताने पर भड़के योगी कैबिनेट मंत्री नन्दी, बोले- ऐसा कोई चिरकुट सपाई ही..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),G20: उत्तर प्रदेश के मऊ जिलें में हुए घोसी उपचुनावों में सपा को मिली बड़ी जीत के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव फूले नहीं समा रहे। एक तरफ जहां देश की राजधानी दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। संयुक्त उद्यम के नेता ने सोशल नेटवर्क पर इसकी घोषणा की। इस मुद्दे पर अब राजनीति तेज होती दिख रही है। उनके पोस्ट पर यूपी के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी ने करारा जवाब दिया।

अखिलेश यादव ने जी20 को लेकर कही थी ये बात

दरअसल, घोसी उपचुनाव जीतने के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ”कोई पूछ रहा है कि जी20 में G का मतलब Ghosi (घोसी) है क्या।” इस समिट की चर्चा दुनिया भर और देश भर में हो रही है। वहीं, सपा मुखिया के इस बयान पर योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने प्रतिक्रिया दी।

कैबिनेट मंत्री नन्दी का करारा जवाब

कैबिनेट मंत्री गोपाल गुप्ता नन्दी ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर निशाना साधते हुए कहा, “ऐसा कोई चिरकुट सपाई ही अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष से पूछ सकता है। पूरा राष्ट्र G 20 में  G का मतलब ग्रेट गर्व और गौरव समझ रहा है।”

जी20 को अखिलेश ने घोसी से जोड़ा

मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी  यहीं नहीं रुके। उनका कहना है, “भारत के अंतरराष्ट्रीय उद्घोष से खिलवाड़ की यह बचकाना हरकत कोई राजनैतिक नाबालिग ही कर सकता है। खैर, लोकतंत्र में राजतंत्र का ख्वाब देखने वालों से आखिर उम्मीद ही क्या की जा सकती है।”  आपको बता दें कि घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी की जीत के बाद अखिलेश यादव ने जी20 से जुड़े घोसी पर हमला बोलते हुए बीजेपी सरकार पर हमला बोला था।

ये भी पढ़ें:- UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, बरेली सहित प्रदेश के इन 39 जिलों में बारिश के भारी आसार, जानें अपने शहर का हाल 

UP Crime: फतेहपुर में छात्रा के साथ मुस्लिम युवकों ने किया गैंगरेप, घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular