Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics : यूपी की कानून व्यवस्था पर सीएम योगी आदित्यनाथ का...

UP Politics : यूपी की कानून व्यवस्था पर सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान – यूपी के दो कलंक भी………….

- Advertisement -

UP Politics : जिसमे सीएम ने कहा कि जो पहले उत्तर प्रदेश की पहचान के लिए संकट थे आज उनके लिए संकट बढ़ रहा है।

उद्यमी को फोन कर धमका नहीं सकते अपराधी

18 अप्रैल दिन मंगलवार को यूपी के सीएम योगी ने एक बयान दिया। जिसमे सीएम ने कहा कि जो पहले उत्तर प्रदेश की पहचान के लिए संकट थे आज उनके लिए संकट बढ़ रहा है।

आज कोई पेशेवर अपराधी या माफिया किसी उद्यमी को फोन कर डरा-धमका नहीं सकता है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश अब लोगों को बेहतर कानून-व्यवस्था की गारंटी देता है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी रहे मौजूद

आपको बता दें, सीएम योगी ने ये बात लखनऊ और हरदोई के बीच बनने वाले मेगा टेक्सटाइल पार्क के लिए केंद्र और यूपी सरकार के बीच MOU साइन होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कही। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत अन्य मंत्री और नेता मौजूद थे।

अपराधों का दिया आकड़ा

सीएम ने आगे कहा कि पहले हर दूसरे तीसरे दिन दंगा होता था। लेकिन आज कोई ऐसा करने से पहले हजार बार सोचेगा। सीएम ने आकड़े बताते हुए कहा कि “2012 से 2017 के बीच में 700 से अधिक दंगे हुए थे।

2007 से 2012 के बीच में 364 से अधिक दंगे यूपी में हुए थे। लेकिन 2017 से लेकर 2023 तक एक भी दंगा यूपी में नहीं हुआ है। एक भी बार कर्फ्यू यूपी में नहीं लगा है, उसकी नौबत ही नहीं आने पाएगी।”

यूपी के दो कलंक भी थे – सीएम योगी

सीएम ने आगे कहा कि एक भी जगह कर्फ्यू लगाने की नौबत ही नहीं आने पाई। उद्यम स्थापित करने का सबसे अनुकूल और अवसर होता है। आगे कहा कि उत्तर प्रदेश बेहतरीन कानून व्यवस्था की गारंटी तो देता है। सीएम ने आगे कहा कि पहले यूपी के दो कलंक भी थे।

आपकी सुरक्षा के साथ आपकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी – सीएम योगी

सीएम ने आगे कहा कि जहां से गड्ढे दिखाई दे वहां से यूपी की सीमा शुरू होती थी। हम इंटर स्टेट कनेक्टिविटी को फोर लेन से जोड़ चुके हैं। यूपी आपकी सुरक्षा के साथ ही आपकी पूंजी की सुरक्षा की गारंटी भी देता है। यूपी में बेहतरीन कनेक्टिविटी की व्यवस्था दी गई। पश्चिम और बुंदेलखंड को एक्सप्रेस वे के जरिए लखनऊ से जोड़ा गया।

Also read – अतीक हत्याकांड पर सिराथू विधायक का बड़ा बयान, “जजों को राम चरित मानस पढ़ने का दिया ज्ञान

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular