Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: CM योगी ने अपनेे नाम दर्ज किया ये अनोखा रिकॉर्ड,...

UP Politics: CM योगी ने अपनेे नाम दर्ज किया ये अनोखा रिकॉर्ड, अखिलेश यादव, मुलायम सिंह, मायावती समेत पूर्व सीएम छूटे पीछे

- Advertisement -

UP Politics: उत्तर प्रदेश में लगातार छह वर्ष तक मुख्यमंत्री पद पर रहने का नया रिकॉर्ड योगी आदित्यनाथ के नाम दर्ज हुआ। ये रिकॉर्ड बनाने के बाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रविवार सुबह अयोध्या (Ayodhya) पहुंचकर हनुमानगढ़ी में संकट मोचन हनुमान जी (Hanuman Garhi Mandir) और रामलला (Ram Lala) के दर्शन-पूजन किया और उसके बाद पूजा-अर्चना और परिक्रमा की।

2017 में पहली बार महंत से बने मुख्यमंत्री 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत पाने के बाद बीजेपी ने गोरक्षपीठ के महंत और गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार बनायी थी और योगी ने 19 मार्च, 2017 को पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। बीजेपी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में एक बार योगी आदित्यनाथ पर दांव लगाया और दोबारा बहुमत मिलने के बाद योगी ने 25 मार्च, 2022 को फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

CM योगी ने बाबा विश्वनाथ एवं श्री राम-संकट मोचन हनुमान का लिया आशीर्वाद 

बाबा विश्वनाथ एवं श्री राम-संकट मोचन हनुमान के आशीर्वाद से योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लगातार सर्वाधिक समय तक मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। बता दें कि रामलला दर्शन के बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस मौके पर स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने क्या कहा?

इस मौके पर लखनऊ में शनिवार को एक समारोह के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह(Defense Minister Rajnath Singh) ने कहा कि, ‘‘शायद आप लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होगी कि आज की तारीख और दिन हम सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, उत्तर प्रदेश वासियों के लिए भी आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ही के दिन अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल के छह वर्ष का पूरा कर रहे हैं।’’रक्षा मंत्री ने आगे कहा, ‘‘मैं कह सकता हूं कि आज तक इतने लंबे समय तक कोई मुख्यमंत्री नहीं रहा है, डॉक्टर संपूर्णानंद जी अब तक के सबसे अधिक समय तक रहने वाले मुख्यमंत्री थे, लेकिन उनके रिकॉर्ड को किसी ने तोड़ा है तो योगी आदित्नाथ जी ने।”

WPL 2023 Playoffs: Mumbai Indians और Delhi Capitals की प्लेऑफ में जगह पक्की, तीसरी टीम कौन? जानें समीकरण 

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular