Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP POLITICS: CM योगी का अखिलेश पर बड़ा बयान- "65% SDM एक...

UP POLITICS: CM योगी का अखिलेश पर बड़ा बयान- “65% SDM एक ही जाती के…. राजभर जी देख लीजिए, इनके राज में होता था ये काम”

- Advertisement -

(CM Yogi’s big statement on Akhilesh- “65% SDMs belong to the same caste…. Rajbhar ji see, this work was done under his rule”): सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी (UP) विधानमंडल बजट सत्र के छठवें दिन विधानसभा में विपक्ष के सवालों पर करारा जवाब देते हुए अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।

सीएम योगी ने कहा, “हमने किसी के साथ भेदभाव नहीं किया। लेकिन सपा राज में यूपीएनसी से चयनित 86 में से 56 SDM एक ही जाती के थे। विधानमंडल में सीएम योगी सपा सरकार पर जब यह आरोप लगा रहे थे। उसी समय सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सदन में खड़े होकर लिस्ट की मांग करने लगे। जिसके जवाब में योगी ने कहा कि लिस्ट भी जल्द उपलब्ध करा देंगे।

यह आरोप लगाते हुए सीएम योगी ने कहा कि सपा सरकार में एक ही जाति विशेष की भर्ती होती थी। आगे सीएम ने राजभर से कहा कि देख लीजिए ये लोग अपनी सरकार में क्या करते थे। उस वक्त के युवाओं के साथ कैसा अन्याय होता था? और भर्ती क्या होता था?

यह किसी से भी छिपा नहीं है। शुक्रवार को अखिलेश यादव द्वारा उठाए गए पॉलिटिकल क्रेडिबिलिटी के सवाल का उल्लेख करते हुए सीएम योगी ने कहा कि “आप पॉलिटिकल क्रेडिबिलिटी की क्या बात करते हैं। हमें लगातार जनता का साथ मिल रहा है। यही हमारे लिए क्रेडिबिलिटी है।”

गोरखपुर विश्वविद्यालय को मिली टॉपरेकिंग में जगह

सीएम योगी ने कहा कि हम काम पारदर्शी तरीके से करते है। हमारी सरकार में स्कूल ड्रेस और छात्रवृत्ति का पैसा सीधे बच्चो के खातों में जाता है। आगे कहा कि आज हमारे यहां के विश्वविद्यालय विश्वस्तर के बनते जा रहे हैं। लखनऊ और गोरखपुर के विश्वविद्यालय को टॉपरेकिंग में जगह मिली है।

“सच्चाई से मोड़ रहे मुंह” – सीएम योगी

सीएम ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने अपने भाषण में गलत आंकड़े पेश कर उत्तर प्रदेश के विकास को झुठलाने का प्रयास किया है। हकीकत यह है कि जब इनकी सरकार थी तब यह कुछ कर नहीं पाए। आज यह सच्चाई से मुंह मोड़कर अपने प्रदेश का अपमान कर रहे हैं।

सीएम ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले सभी लोगों के पास आवास नहीं थे। चित्रकूट, सोनभद्र और संत कबीरनगर हर जगह यहीं होता था। यूपी में साल 2017 से पहले भूख से बहुत लोगो की मौत होती थीं। लेकिन आज प्रदेश में किसी भी व्यक्ति की भूख से मौत नहीं हुई है।

ALSO READ- कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रक ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर, दादा और पोते की मौके पर हुई मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular