Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अतीक अहमद के बहाने अखिलेश...

UP Politics: वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अतीक अहमद के बहाने अखिलेश यादव पर कसा तंज, राहुल गांधी पर भी कह दी ये बड़ी बात

- Advertisement -

UP Politics: रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna)राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में थे। जहां उन्होंने अयोध्या के विकास को लेकर सरकार के काम की जमकर तारीफ की और कहा कि अयोध्या में देश की जन भावनाओं के अनुरूप ही राम मंदिर (Ram Mandir) का निर्माण हो रहा है। इसी दौरान वित्त मंत्री खन्ना ने अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसा और साथ ही साथ वहीं राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सदस्यता जाने पर कांग्रेस (Congress) के विरोध को भी गलत करार दिया।

वित्त मंत्री ने अतीक अहमद के बहाने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

वित्त मंत्री ने अतीक अहमद(Atiq Ahmed) के बहाने अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग असामाजिक तत्वों के साथ खड़ा होता है। उसे ना जनता पसंद करती है और ना ही कानून पसंद करता है। कानून अपना काम करेगा। वहीं सुरेश खन्ना ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सदस्यता जाने पर कहा कि कांग्रेस का आंदोलन गलत है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले का सम्मान होना चाहिए। कोर्ट के फैसले पर उंगली उठाने का कोई मतलब नहीं बनता। कानून हमेशा अपना काम करेगा, फिर चाहे वह किसी को पसंद हो या ना हो।

नोएडा की तर्ज पर बनाया गया झांसी बुंदेलखंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी

वित्त मंत्री ने अयोध्या में हो रहे तेज गति से विकास की तारीफ करते हुए कहा कि अयोध्या में जन भावनाओं के अनुसार ही भव्य श्री राम जी मंदिर बन रहा है। वित्त मंत्री ने बजट पर बोलते हुए कहा कि सरकार ने इस साल करीब 6 लाख करोड़ रुपये का बजट पेश किया था। जिसमें 5.07 लाख करोड़ रुपये रिलीज कर दिए गए हैं। जो लगभग 82.4 प्रतिशत है। प्रदेश के लिए यह अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि नोएडा की तर्ज पर झांसी बुंदेलखंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी(Jhansi Bundelkhand Industrial Development Authority) बनाया गया है। उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टमेंट बढ़ रहा है आने वाले समय में और भी बढ़ेगा।

अथॉरिटी के लिए 8000 करोड़ रुपये किए गए रिलीज-सुरेश खन्ना

सुरेश खन्ना ने कहा कि “झांसी-बुंदेलखंड में नोएडा की तरह डेवलपमेंट किया जाएगा, वहा पर कनेक्टिविटी अच्छी है। रोड कनेक्टिविटी, ट्रेन कनेक्टिविटी अच्छी है। झांसी में एयरपोर्ट भी है। बुंदेलखंड में अच्छी मैन पावर है। औसतन सस्ती मैन पावर है, जमीन भी औसतन सस्ती है, अथॉरिटी के लिए 8000 करोड़ रुपये रिलीज कर दिए गए हैं। 1000 करोड़ रुपए टाउनशिप के लिए भी रिलीज किए गए है।यह अपने आप में योगी सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है।”

UP Nikay Chunav: 2017 के मुकाबले 2023 में यूपी निकाय चुनाव में बढ़े 96 लाख वोटर्स,चुनाव की तारीख पर आया ये अपडेट

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular