Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: महंगाई, बेरोजगारी को नियंत्रण करने में सरकार फेल, अखिलेश का...

UP Politics: महंगाई, बेरोजगारी को नियंत्रण करने में सरकार फेल, अखिलेश का बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप

- Advertisement -

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर जोरदार प्रहार किया है। सपा प्रमुख ने महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार को लेकर सरकार को घेरा है। सपा अध्यक्ष का कहना है कि बीजेपी सरकार में महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार चरम पर है। लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी। कानपुर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए अखिलेश इन बातों को रखा।

सपा प्रमुख ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने शिक्षा पर सबसे ज्यादा जोर दिया था। लेकिन भाजपा शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर रही है, जिससे गरीबों के बच्चे शिक्षा से वंचित रह जाय और आगे न बढ़े। उन्होंने आगे कहा कि आज प्रदेश में इतनी बेरोजगारी है, जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। पढ़े-लिखे नौजवान रोजगार की उम्मीद छोड़ चुके हैं। वे घर बैठ गए हैं।

झूठे इंवेस्टमेंट का सपना दिखा रही बीजेपी

हाल ही में हुए ग्लोगबल इंवेस्टर समिट को लेकर सपा प्रमुख सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार इन्वेस्टमेंट का झूठा दावा करती है। सरकार को जो भी टाई सूट में दिख गया उसे इन्वेस्टर समिट में बुला लिया, एमओयू कर लिए। इससे पहले भी लाखों-करोड़ों का एमओयू किया गया था लेकिन जमीन पर कुछ नहीं उतरा। किसी नौजवान को नौकरी नहीं मिली। सपा प्रमुख ने कहा कि भाजपा स्मार्ट सिटी, गंगा सफाई, किसानों की आय दोगुना करने पर झूठ बोल रही है। शहरों में नाले भरे पड़े हैं। सीवर सफाई नहीं हुई। सड़कों पर सांड घूमते है। सीवर और नाले नदियों में गिर रहे हैं।

बीजेपी को हराने के लिए करेंगे गठबंधन

अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस को क्षेत्रीय दलों को आगे करना चाहिए। क्षेत्रीय दल अपने-अपने राज्यों में बहुत मजबूत हैं, कई राज्यों में क्षेत्रीय दलों की सरकार हैं। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ही भाजपा का विकल्प है।

उन्होंने कहा कि खटिक समाज की आबादी बड़ी संख्या में है, लेकिन गिनती नहीं हुई। इसलिए हम चाहते हैं जातीय जनगणना हो जाय। जिससे सभी को उनकी आबादी के हिसाब से हक और सम्मान मिल जाय। भाजपा सरकार बाबा साहब का संविधान बदलने का षड्यंत्र कर रही हैं। आरक्षण छीनने की साजिश हो रही है। सभी लोगों को एकजुट होकर भाजपा को सत्ता से हटाना है। भाजपा सिर्फ अपने उद्योगपति मित्रों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

Also Read: Umesh Pal Kidnapping: अखिलेश ने सरकार से पूछा सवाल, कहा- आखिर सुरक्षा होते हुए भी गवाह की हत्या कैसे हुई

UP Politics: अतीक के सजा पर अनिल राजभर का बयान, कहा, जो हो रहा राम की कृपा से हो रहा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular