Tuesday, July 2, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP Politics: कैश वैन में लुटपाट और गार्ड की हत्या मामले में...

UP Politics: कैश वैन में लुटपाट और गार्ड की हत्या मामले में कांग्रेस नेता अजय राय पहुंचे गार्ड के घर, INDIA गठबंधन को लेकर कहीं ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Robbery In Cash Van: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बदमाश खुलेआम एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम देकर पेश कर रहे हैं चुनौती। कैश वैन लूट कांड में गार्ड की मौत से पीड़ित परिवार से मिलने आए थे अजय राय। इंडिया गठबंधन को लेकर कहा कि सभी दल एक साथ है। घोषी चुनाव को लेकर सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने पहले ही समर्थन दे दिया था, उन्हें भी बागेश्वर में दिल बड़ा करके साथ देना चाहिए था। 2024 के चुनाव में एनडीए को उखाड़ फेंकेंगे, कांग्रेस का जनाधार बढ़ रहा है। वाराणसी से चुनाव लड़ने पर कहा कि पार्टी तय करेगी।

12 सितम्बर को हुई थी गार्ड की हत्या 

कटरा कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक्सिस बैंक के बाहर 12 सितम्बर को कैश वैन से लूट और गार्ड की हत्या के बाद अब राजनैतिक दल इस पर राजनीति में लग गए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय मृतक गार्ड जय सिंह के गांव चील्ह पहुंचे। पीड़ित परिवार के सदस्यों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया। कहा कि दु:ख की घड़ी में पूरी कांग्रेस पार्टी उनके साथ है। मृतक की 70 वर्षीया वृद्ध माँ अजय को पकड़ कर रो पड़ी। मृतक जय सिंह की कमाई से ही पूरे परिवार का भरण पोषण होता था। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम अपनी पार्टी की तरफ से भी परिवार की मदद होगी वे करेंगे। उन्होंने सरकार से मृतक के परिवार के लिए 1 करोड़ के मुआवजे और छोटे भाई के लिए सरकारी नौकरी की मांग की है। मृतक आश्रित में फंसी नौकरी देने को कहा।

समाजवादी पार्टी के साथ हमने अपना धर्म निभाया

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ हमने अपना धर्म निभाया है। बिना मांगे घोसी में समर्थन दिया है। उन्हें भी आगे बढ़कर अपना धर्म निभाना चाहिए । जब गठबंधन का नाम और काम तय हो गया है तो इस तरह की बयानबाजी शोभा नहीं देती है। प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अपने कर्तव्य को निभाते हुए गार्ड शहीद हुआ है। कौशांबी में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई। पूरे प्रदेश में क्या चल रहा है डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का लड़का जमीन कब्जा कर रहा है । पीड़ित रो रहा है वकीलों को लाठियां से पीटा जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी केवल अत्याचार और अन्याय कर रही है। देश की जनता उन्हें इसका जवाब देगी।

2024 में हम मोदी को उखाड़ फेंकेंगे- अजय राय 

चुनाव के दौरान सीटों के बंटवारे को लेकर वह कुछ भी बोलने से बचते नजर आए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का बढ़ता जनाधार देख रहे हैं आप, देखते रहिए 2024 में हम मोदी को उखाड़ फेंकेंगे । वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने पर कहा कि पार्टी तय करेगी

उनके इस दौरे के दौरान कांग्रेस के पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी, पूर्व नगर अध्यक्ष दीपचंद जैन, राजन पाठक समेत तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता  मौजूद रहे।

ALSO READ: Anantnag Encounter: अनंतनाग एनकाउंटर पर सीमा हैदर का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान की जनता को लेकर कहीं ये बात..

UP News: प्रेमी के साथ गई पत्नी को वापस पाने के बेटे को लेकर हाईटेंशन लाइन के टावर पर चढ़ा युवक, जमकर किया हंगामा, मौके पर पहुंची पुलिस

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular