Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: आज अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमारBJP सरकार के...

UP Politics: आज अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे नीतीश कुमारBJP सरकार के खिलाफ क्या बनेगा गठबंधन?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का वोट डाला जाना है। लेकिन इसी बीच सियासत भी उफान पर है। दरअसल आज यानी सोममवार को बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) लखनऊ (Lucknow) दौरा पर आएंगे। सीएम नीतीश यहां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात करेंगे। अगले साल लोकसभा चुनाव को देखते हुए राज्य में बीजेपी(BJP) के खिलाफ विपक्षी एकता को एकजुट करने की फिर एक प्रयास किया जा रहा है और इसी के मद्देनज़र नीतीश कुमार का यह दौरा देखा जा रहा है।

पहले से तय था दौरा, कोलकाता भी जाने की जताई जा रही है संभावना

हालांकि नीतीश कुमार का 25 अप्रैल का दौरा पहले से तय था इसलिए इसे अचानक होने वाली राजनैतिक भूचाल नहीं कहा जा सकता है। लेकिन इस दौरान अभी तक अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात होना तय माना जा रहा है। दूसरी ओर सूत्रों के हवाले ये ये भी खबर है कि नीतीश कुमार इस दौरान कुछ और विपक्षी नेताओं से लखनऊ में मुलाकात कर सकते हैं। इसके बाद कहा तो ये भी जा रहा है नीतीश कुमार लखनऊ दौरे के बाद कोलकाता भी जाएंगे और वहां पर वो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि नीतीश कुमार बीते लंबे समय से बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकता की कोशिश में लगे हुए हैं।

राहुला गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से कर चुके हैं मुलाकात

इसी के मद्देनज़र बीते दिनों उन्होंने दिल्ली का भी दौरा किया था। जहां पर नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुला गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की थी और एक संयुक्ल प्रेस कांफ्रेस को संबोधित किया था। इसके अलावा उन्होंने विपक्ष के कई और नेताओं से मुलाकात की थी। यहां उनकी मुलाकात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से भी हुई थी। तब उन्होंने कहा था कि बीजेपी के खिलाफ हम गठबंधन बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

Petrol Diesel Price Today: ये हैं आज के पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए आपके शहर में क्या है रेट?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular