Friday, July 5, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP Politics: राजनीतिक हलचलें तेज! CM योगी से मुलाकात करने पहुंचीं BSP...

UP Politics: राजनीतिक हलचलें तेज! CM योगी से मुलाकात करने पहुंचीं BSP सांसद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो गई हैं। चुनाव जीतने के लिए तमाम नेता अपनी राजनीतिक ज़मीन तलाशने में लग गए हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश की लालगंज सीट से बसपा सांसद संगीता आज़ाद ने मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात की। ये मुलाकात ऐसे समय में हुआ है जिसके कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं। तकरीबन एक महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी उनकी तस्वीरें सामने आईं थीं।

सांसद संगीता आजाद ने की सीएम से मुलाकात

सांसद संगीता आजाद ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी से मुलाक़ात की। इस समय उनके साथ पूर्व विधायक और उनके पति अरिमर्दन भी मौजूद थे। सीएम कार्यालय की ओर से इसकी तस्वीर भी शेयर की गई है। जिसमें इस भेट को एक शिष्टाचार भेंट बताया गया। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद ये क़यास लगाए जा रहे हैं कि संगीता आज़ाद अपने पति के साथ बसपा को छोड़ भाजपा में शामिल हो सकती हैं। यदि ऐसे हुआ तो ये बसपा के लिए बड़ा झटका होगा।

संगीता आज़ाद कौन हैं?

संगीता आजाद बसपा के पूर्व सांसद अरिमर्दन की पत्नी हैं। उनके ससुर गांधी आज़ाद बसपा के संस्थापकों में से एक थे। उन्होंने कांशीराम के साथ मिलकर बसपा की स्थापना की। गांधी आज़ाद राज्य सभा के सदस्य भी थे। 2022 के आम चुनाव में अरिमर्दन आज़ाद को करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उनका बसपा से मोहभंग हो गया। अगर संगीता आजाद बीजेपी में शामिल होती हैं तो वह इस सीट पर अपना दावा ठोक सकेंगी.

ALSO READ:

UP IAS Transfer: यूपी में बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल! कई जिलों के बदले गए DM, यहां देखे लिस्ट 

Nainital News: नैनीताल में बाघों का आतंक! गांव के लोगों का कॉर्बेट पार्क के बाहर प्रदर्शन, रखी ये मांग 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष ने SC में दायर की नई याचिका, दोनों पक्षों ने की ये मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular