Tuesday, July 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: सांसद बनने के बाद राहुल गांधी का पहला रायबरेली दौरा...

UP Politics: सांसद बनने के बाद राहुल गांधी का पहला रायबरेली दौरा आज, कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज),UP Politics: कांग्रेस नेता राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में रायबरेली से सांसद चुनने के बाद पहली बार रायबरेली के दौरे पर जा रहे हैं। वे 18वीं लोकसभा में रायबरेली से सांसद चुने गए हैं। सांसद चुने जाने के बाद यह उनका पहला रायबरेली दौरा है। उन्होंने रायबरेली में कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। वे जिला प्रशासन के साथ बैठक भी कर सकते हैं। इस दौरान वे अपने क्षेत्र में चल रही प्रेरणा के बारे में जानकारी लेंगे।

रायबरेली सीट से सांसद बनने का लिया फैसला

राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली और केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ा था। वे दोनों जगहों से चुनाव जीते थे। नियम के मुताबिक दोनों को एक ही सीट से मैदान में उतारा गया था। राहुल ने रायबरेली सीट से सांसद बनने का फैसला किया है और वायनाड सीट छोड़ दी है। राष्ट्रीय चुनाव में भारतीय गठबंधन ने उत्तर प्रदेश में शानदार प्रदर्शन किया है। 2019 के चुनाव में जहां कांग्रेस को राज्य में सिर्फ एक सीट मिली थी, वहीं इस बार कांग्रेस ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस की सहयोगी समाजवादी पार्टी ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की है।

ALSO READ: Farrukhabad News: परिवहन विभाग के दावों की खुली पोल, पुरानी बसों की जर्जर मिली हालत, बसों में टपक रहा पानी

पार्टी कार्यकताओं के साथ जिले के लोगों में उत्साह

आज राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे की सभी तैयारियां हो चुका है। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद राहुल गांधी का ये पहला दौरा होगा। राहुल गाधी के दौरे को लेकर पार्टी कार्यकताओं के साथ जिले के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। राहुल मंगलवार को दूसरी बार यहां पहुंच रहे हैं। राहुल गांधी सुबह साढ़े नौ बजे फुरसतगंज एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से सड़क मार्ग से भुम्मू गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। गेस्ट हाउस में राहुल पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी की बात सुनने के साथ ही जिलों के विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे, ताकि सांसद चुनने के बाद जिलों के विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा सके। गेस्ट हाउस में वह आम लोगों से मिलेंगे। इसके साथ ही राहुल किसी भी  इलाके का दौरा कर सकते हैं।

ALSO READ: UP Weather: बारिश बनी प्रदेश में आफत! इन जिलों में कक्षा 8 तक के स्कूल बंद

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular