Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: सपा का साथ छोड़ने पर RLD प्रवक्ता ने कही ये...

UP Politics: सपा का साथ छोड़ने पर RLD प्रवक्ता ने कही ये बड़ी बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Politics: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। जयंत चौधरी के भाजपा के साथ जाने की अटकलों के बीच राष्ट्रीय लोक दल(RLD) के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी की प्रतिक्रया सामने आई है।

हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी कर ली- पवन आगरी

राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी ने कहा कि ये चुनावी साल है, कई पार्टियां हमारे साथ गठबंधन के लिए आ रही हैं। बीजेपी ने पिछली बार भी गठबंधन की पेशकश की थी, इस बार भी पेशकश की जा रही है। अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि 4 सीटों की बात हो रही है लेकिन हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी कर ली है। हम तय करेंगे कि गठबंधन में किसके साथ चुनाव लड़ेंगे। जो पार्टी जनता और किसानों के हित में होगी। वही हमारी मांगों पर सहमत होगी, हम उनके साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ेंगे।

एसटी हसन ने क्या कहा? 

समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने दावा किया कि ये खबरें झूठी हैं कि रालोद NDA गठबंधन के लिए  के संपर्क में है। उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा, ”ये सभी झूठी खबरें हैं। जहां तक मुझे पता है, हमने रालोद के साथ गठबंधन की पुष्टि कर दी है।”

इसके अलावा अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी झूठी खबरें फैलाकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “मैं जयंत सिंह को बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। वे धर्मनिरपेक्ष लोग हैं। भाजपा केवल मीडिया को गुमराह कर रही है। वे INDIA भारत गठबंधन में बने रहेंगे और भाजपा को हराएंगे।”

इसके साथ ही अखिलेश यादव की पत्नी और समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि जिस तरह से बीजेपी किसानों के खिलाफ काम कर रही है और जिस तरह से बीजेपी ने हमारे पहलवानों का अपमान किया है, मुझे नहीं लगता कि आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी कोई ऐसा कदम उठाएंगे जिससे हमारा नुकसान होगा।”

कहा से आई ये अटकलें

इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि बीजेपी ने आरएलडी को यूपी में चार लोकसभा सीटें – कैराना, बागपत, मथुरा और अमरोहा की पेशकश की है। वहीं अखिलेश यादव ने सात सीटों की पेशकश की थी, लेकिन कथित तौर पर वे सीटें नहीं थीं जो चौधरी चाहते थे।

रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि जयंत चौधरी ने मंगलवार को दिल्ली में एक वरिष्ठ भाजपा नेता से मुलाकात की थी। जिसके बाद इस बात को बल मिलने लगा कि जयंत की पार्टी IND अलयांस से दूरी बढ़ा रहें हैं।

इसके अलावा जयंत चौधरी हाल ही में उत्तर प्रदेश के छपरौली में एक रैली स्थगित कर दी, इसमें कहा गया कि अगर गठबंधन की बातचीत सफल रही तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

ALSO READ:

UP News: गोबर के ढेर में मिली लाश! शव को नोच रहे थे जानवर, जांच में जुटी पुलिस  

Uttarakhand UCC Bill:  लिव-इन पर क्या कहता है UCC बिल? जानें यहां 

Barabanki News: बाराबंकी में धर्मांतरण का खेल! एक पादरी गिरफ्तार, जानें खबर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular