Thursday, July 4, 2024
HomeLatest NewsUP Politics: RLD के भूपेंद्र चौधरी ने दिया पार्टी से इस्तीफा, जयंत...

UP Politics: RLD के भूपेंद्र चौधरी ने दिया पार्टी से इस्तीफा, जयंत चौधरी को बड़ा झटका

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज ), UP Politics: कांग्रेस के चुनाव में RLD प्रमुख जयंत चौधरी का बीजेपी से गठबंधन करना उनकी पार्टी के कई नेताओं को पसंद नहीं आया था। अब चुनाव के बाद जयंत चौधरी नई सरकार में मंत्री बन गए हैं, लेकिन पार्टी में नाराज नेताओं ने भी तेजी से बगावत कर दी है। RLD के राष्ट्रीय प्रवक्ता भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किया सोशल मीडिया पर एलान

भूपेंद्र चौधरी ने सोशल मीडिया के जरिए आरएलडी छोड़ने का ऐलान किया. उन्होंने लिखा, ‘इन सदियों में राष्ट्रीय लोकदल के नेताओं और नेत्रियों ने जो प्यार, समर्थन और सम्मान मुझे दिया है, उसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा. भारी मन से आज मैं राष्ट्रीय लोकदल की प्राथमिक सदस्यता छोड़ रहा हूं. जय जवान जय किसान।’

ये भी पढ़ें: इन 5 कारणों से दिव्यांग पैदा होते हैं बच्चे

जयंत चौधरी को नई सरकार में मंत्री बनाया गया है। वे पहली बार केंद्रीय मंत्री बने हैं। एनडीए सरकार में उन्हें शिक्षा मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया गया है। लेकिन उनकी पार्टी के कई नाराज़ नेता अब पूरी तरह से बागी हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में कुछ और नाराज़ नेता आरएलडी छोड़कर किसी दूसरी पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

दो सीटों पर लड़े चुनाव

आरएलडी और बीजेपी के बीच गठबंधन पिछले साल हुआ था। तब पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा के बाद जयंत चौधरी ने बीजेपी में शामिल होने के संकेत दिए थे। इसके कुछ दिनों बाद ही गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर दिया गया था। इस गठबंधन के तहत आरएलडी को दो सीटें दी गई थीं।

ये भी पढ़ें: UP Fire Accident: मर्लिन सोसाइटी में लगी AC फटने से आग, पूरा फ्लैट जलकर ख़ाक

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular