Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUP Politics: हार के बाद BJP में घमासान! संजीव बालियान ने अमित...

UP Politics: हार के बाद BJP में घमासान! संजीव बालियान ने अमित शाह को चिट्ठी लिखकर की बड़ी मांग

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Politics: उत्तर प्रदेश में (UP Politics) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली हार ने पार्टी के अंदर राजनीतिक खींचतान को जन्म दे दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और पूर्व विधायक भाजपा नेता संगीत सोम के बीच खुली जंग चल रही है। जिसके बाद बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह से सीबीआई जांच की मांग की है।

इस विवाद ने भाजपा (UP Politics) में दरार पैदा कर दी है और इसके राजनीतिक मायने भी हैं, क्योंकि इन घटनाओं को उत्तर प्रदेश की राजनीति में गहरे राजनीतिक समर्थन और विरोध का प्रतीक माना जा रहा है। भाजपा को उत्तर प्रदेश से 2024 के चुनाव में बड़ा झटका लगा है, जब वह महज 33 सीटें ही जीत सकी, जबकि पिछले चुनाव में उसे 62 सीटें मिली थीं।

सपा के हरेंद्र मलिक ने बुरी तरह हराया था

बता दें कि बालियान ने अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए सीबीआई जांच की मांग की है। इस मामले में संजीव बालियान ने गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों की जांच की मांग की है। बालियान ने इसे पीएम मोदी को संबोधित करते हुए जांच की मांग की है। बलियान को मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से सपा के हरेंद्र मलिक ने बुरी तरह हराया था।

आरोपों की सच्चाई सामने आ सके

अपने पत्र में उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का अधिकार दिया जाए, ताकि उन पर लगे आरोपों की सच्चाई सामने आ सके। संजीव बालियान द्वारा इस मामले में जांच की मांग करने से पहले संगीत सोम ने भी मीडिया के सामने अपने ऊपर लगे आरोपों का समर्थन किया था। इस लड़ाई के दौरान दोनों नेताओं ने खुलकर अपने दावों को सही साबित करने के लिए कठोर शब्दों का इस्तेमाल किया था।

ये भी पढ़ेंः- UP News: सरकारी अधिकारी बिना अनुमति के नहीं कर पाएंगे ये काम, सरकार ने आदेश किया जारी

इसके अलावा चुनावी हार के बाद संजीव बालियान ने भी कहा था कि उनकी हार उनके द्वारा की गई विकास की राजनीति के कारण हुई है, जबकि संगीत सोम ने भी अपने काम के समर्थन में बयान जारी किया था। इसके बावजूद यह संघर्ष उत्तर प्रदेश में राजनीतिक संकट का प्रतीक बन गया है, जिसका असर आगामी चुनाव में भाजपा पर भी पड़ सकता है।

ये भी पढ़ेंः- NEET UG Paper Leak: यूपी STF ने मास्टरमाइंड रवि अत्री को किया गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular