Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Politics: मायावती के घर 26 मार्च को बजेगी शहनाई, कई बड़े...

UP Politics: मायावती के घर 26 मार्च को बजेगी शहनाई, कई बड़े दिग्गज नेता हो सकते हैं शामिल, जानिए कौन हैं बहू और कौन-कौन होंगे मेहमान?

- Advertisement -

UP Politics: देश में एक और सियासी घरानों में शहनाई बजने वाली है। इस बार कोई दिग्गज नेता नहीं बल्कि एक दिग्गज नेत्री हैं और वो हैं उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती (Mayawati)। जिनके घर बहुत जल्द  शहनाई बजेगी। दरअसल, मायावती के भतीजे और बसपा के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद (Akash Anand) शादी के बंधनों में बंधने जा रहे हैं। उनकी शादी इसी माह में 26 मार्च को होगी। बता दें कि मायावती के भतीजे की शादी पूर्व राज्यसभा (Rajya Sabha) सदस्य अशोक सिद्धार्थ (Ashok Siddharth) की बेटी से होगी।

खबर में खास:

  • हर जिले से बसपा के 25 वरिष्ठ और समर्पित सदस्यों को किया जाएगा शामिल
  •  2017 आकाश  की राजनीति में हुई थी एंट्री

हर जिले से बसपा के 25 वरिष्ठ और समर्पित सदस्यों को किया जाएगा शामिल

अगर अशोक सिद्धार्थ की बात करें तो उनकी गिनती मायावती के भरोसेमंद नेताओं में रहती है। आकाश आनंद की पत्नी पेशे से डॉक्टर हैं। आकाश की होने वाली पत्नी बसपा नेता अशोक सिद्धार्थ की बेटी प्रज्ञा हैं। प्रज्ञा  ने हाल ही में सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिया है। सूत्रों से आई खबर के मुताबिक हर जिले से बसपा के 25 वरिष्ठ और समर्पित सदस्यों को शादी में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है। बता दें ये शादी समारोह नोएडा या गुरुग्राम के किसी रिसॉर्ट में हो सकता है। सूत्रों ने कहा कि बाद में लखनऊ और दिल्ली में रिसेप्शन का आयोजन किया जाएगा।  इस शादी समारोह में अन्य दूसरे दलों के बड़े नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा।

 2017 आकाश  की राजनीति में हुई थी एंट्री

आकाश आनंद की बात करें तो वे मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आनंद कुमार भी एक समय में बीएसपी के उपाध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी निभा चुके हैं। किसी बात की वजह से उन्हें बाद में उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था। आकाश आनंद ने लंदन से पढ़ाई की है। उन्होंने एमबीए किया हुआ है। वहीं उनकी राजनीति में एंट्री 2017 के विधानसभा चुनाव के समय हुई थी। उस समय पहली बार सहारनपुर की रैली में वे मायावती के साथ एक मंच पर दिखे थे।

Agra Crime News: मां-बाप ने दोस्तों संग पार्टी करने से किया मना, नाराज़ बेटी ने बर्थ-डे केक काटकर लगाई फांसी

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular