Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य के बोल बेलगाम, फिर हिंदू धर्म पर...

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य के बोल बेलगाम, फिर हिंदू धर्म पर दे दिया विवादित बयान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Swami Prasad Maurya News: सपा पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की चेतावनी के बाद भी स्वामी प्रसाद मौर्य बोलने से पहले सोच नहीं रहे। महाब्राह्मण सभा के सिर्फ 24 घटों के भीतर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर हिन्दू धर्म को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। सपा नेता ने हिन्दू धर्म को एक धोखा बताया है। उन्होंने कहा कि जब वो ये बात कहते हैं तो लोगों को भावनाएं आहत हो जाती है लेकिन मोहन भागवत या पीएम नरेंद्र मोदी ऐसा कहते हैं तो किसी को कोई दिक्कत नहीं होती।

हिन्दू धर्म जीवन जीने की शैली- स्वामी प्रसाद मौर्य

नेता ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “हिन्दू धर्म एक धोखा है, वैसे भी 1995 में माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने अपने आदेश में कहा था कि हिन्दू नाम का कोई धर्म नहीं, ये लोगों के जीवन जीने की शैली है। यही नहीं जो सबसे बड़े धर्म के ठेकेदार बनते हैं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी कहा है एक नहीं दो-दो बार कहा कि हिन्दू नाम को कोई धर्म नहीं है बल्कि लोगों का जीवन जीने की एक कला है।”

लोगों के लिए एक धंधा बन गया है धर्म- सपा नेता

इसके आगे अपनी बात जारी रखते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, हिन्दू धर्म, धर्म नहीं है। लेकिन इन लोगों के बोलने से किसी की भावना आहत नहीं होती है लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य बोल देते हैं कि हिन्दू धर्म, धर्म नहीं है बल्कि एक धोखा है और जिसे हम हिन्दू धर्म कहते हैं वो कुछ लोगों के लिए एक धंधा बन गया है और जब हम ये बोलते है तो पूरे देश के लिए ये भूचाल मच जाता है। लेकिन वही चीज यदि मोहन भागवत कहते हैं, नरेंद्र मोदी जी कहते है और गडकरी जी कहते हैं तो इनकी भावनाओं को कोई आहत नहीं होती।

चेतावनी के बाद भी नहीं रुके स्वामी प्रसाद मौर्य

नेता का बयान उस समय आया जब एक दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महाब्राह्मण सभा में कहा था कि हिन्दू धर्म के खिलाफ टिप्पणियों पर अंकुश लगया जाएगा। साथ ही सपा नेता ने ये भी नसीहत दी थी कि किसी भी धर्म पर टिप्पणी न करें। इसके बाद भी स्वामी प्रसाद मौर्य पर इसका असर होता नहीं दिखा।

ALSO READ:

UP Corona Update: यूपी में कोरोना की वापसी! पिछले 24 घंटों में मिले इतने नए मामले 

UP Weather Today: यूपी के कई शहरों में घना कोहरा, प्रदेश के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular