Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: हिंदू राष्ट्र की मांग देश के संविधान पर चोट,कुछ लोग...

UP Politics: हिंदू राष्ट्र की मांग देश के संविधान पर चोट,कुछ लोग कर रहे देश बांटने की कोशिश, हरदोई में बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Politics: आज सपा (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) एक कार्यक्रम में हरदोई पहुंचे। जहां पर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कई बातों को रखा। स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि जो हिंदू राष्ट्र की मांग कर रहा है वह देश को बांटने का बीज बो रहा है और उसी ओर अग्रसर कर रहा है, ऐसी मांग संविधान और देश विरोधी मांग है। साथ ही कहा कि भारत में नेपाल अफगानिस्तान था पाक बांग्लादेश नहीं था, इराक और ईरान तक भारत की सीमा जाती थी, ऐसे ही षड्यंत्रकारी लोगों ने समय-समय पर देश को बांटने का काम किया है।

हिंदू राष्ट्र की मांग संविधान का अपमान

सपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि जब संविधान कहता है पंथनिरपेक्ष राष्ट्र हो हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस मे सब भाई भाई, और वासुदेव कुटुंबकम की बात जब पूरे विश्व में की जाती है तो 1 वर्ग जाति विशेष के नाम पर बांटने का अपराध नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा धर्म कोई हो अच्छा होता है मानवता का कल्याण ही उसका मकसद होता है लेकिन धर्म की आड़ में कोई किसी को नीच कहे ,मारने पीटने की बात को बढ़ावा दें वर्ग विशेष को अपमानित करने का काम करें वह धर्म नहीं अधर्म होता है।

ओपी राजभर पर क्या बोले स्वामी

सपा नेता सुभसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के भगोड़ा वाले बयान पर कहा कि उन्हें कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी है, लेकिन ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि अखिलेश सोनिया माया एक हो तो वह उनके साथ आ जाएंगे। जब छोड़ कर चले गए तो आने का सपना क्यों देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज जब वह भाजपा की गोद में है, वहां रहकर खुश है तो खुश रहें उनके जाने का उनको कोई मलाल नहीं है, लेकिन उन्होंने जो किया पूरे प्रदेश ने देखा है।

जातिगत जनगणना पर क्या बोले

जातिगत जनगणना पर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि हम जातिवाद जनगणना और सरकार की आरक्षण समाप्त करने की नीति के खिलाफ जनता के बीच जाएंगे। वहीं दो हजार की नोट बंद करने को लेकर उन्होंने कहा कि यह सरकार का फैसला था, जो गलत निर्णय था और इससे भाजपा ने वापस लिया है।

Also Read:

UP Politics: सपा नेता रोमगोपाल ने बीजेपी पर बोला हमला, बोले, कर्नाटक चुनाव में मिली हार से लोगों का ध्यान हटाने के लिए सरकार ने उठाया नोटबंदी कदम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular