Saturday, June 29, 2024
HomeBreaking NewsUP POLITICS : स्वार विधानसभा में होगा चुनावी घमासान, क्या अब्दुल्ला आजम...

UP POLITICS : स्वार विधानसभा में होगा चुनावी घमासान, क्या अब्दुल्ला आजम को कोर्ट से मिलेगा समाधान

- Advertisement -

UP POLITICS : यूपी (UP) के रामपुर (RAMPUR) की स्वार विधानसभा सीट से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) की विधायकी रद्द होने के बाद एक बार फ़िर उपचुनाव का बिगुल बज चुका है।

मजबूत दावेदारी बता रहा अपना दल

यूपी के रामपुर की स्वार विधानसभा सीट से सपा विधायक अब्दुल्ला आजम की विधायकी रद्द होने के बाद एक बार फ़िर उपचुनाव का बिगुल बज चुका है।

जिसको लेकर सभी दल अपना दमखम जताने में लगे हैं। वही भाजपा के सहयोगी दल अपना दल एक बार फिर स्वार विधानसभा सीट पर अपनी दावेदारी को मजबूत बता रहा है। हालांकि, अभी तक भाजपा के श्रेष्ठ नेतृत्व में स्वार विधानसभा पर प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है।

जानिए, अब्दुल्ला आजम को कितना मिला था वोट

2022 विधानसभा सामान्य निर्वाचन में भारतीय जनता पार्टी ने इस विधानसभा सीट पर अपने सहयोगी दल अपना दल से नवाब खानदान के चश्में चिराग नवाबजादा हैदर अली खान को प्रत्याशी उतारा था।

जिन्हें विधानसभा चुनाव में 65,059 वोट प्राप्त हुए थे। वहीं, सपा के अब्दुल्ला आजम को 1,26,162 वोट प्राप्त हुए थे और सपा ने  61,103 से जीत दर्ज की थी। अब एक बार फिर स्वार विधानसभा के लिए उपचुनाव होने जा रहा है।

जिसके लिए 13 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और 10 मई को मतदान और 13 मई को परिणाम आ जाएंगे।

हाईकोर्ट से निर्णय आना बाकी

फिलहाल, भारतीय जनता पार्टी और अपना दल से प्रत्याशी बनने के लिए कई नए दावेदार तैयार हैं लेकिन अब पार्टी किस पर भरोसा जताकर प्रत्याशी बनाएगी यह देखना होगा। वही, अब्दुल्ला आजम से संबंधित मामले में हाईकोर्ट से निर्णय आना भी बाकी है जिसके बाद ही चुनाव की तस्वीर साफ हो पाएगी।

जिलाध्यक्ष घनवीर सिंह ने दी जानकारी

अपना दल के जिलाध्यक्ष घनवीर सिंह ने बताया हमारी पार्टी यहां चुनाव लड़ी थी और हैदर अली खान को हमने चुनाव लड़ आया था। किसी कारण बस वह नहीं जीत सके 1 साल से ज्यादा समय हो गया।

हम हर बूथ पर काम कर रहे हैं। अभी एक बहुत बड़ा सम्मेलन हम लोगों ने स्वार में किया था। जिसमें हजारों की संख्या में लोग आए थे । हमने कई जोन बनाए हैं सभी नगर पंचायतों पर हमारे लोगों के साथ बैठक कर रहे हैं।

आगे कहा कि अभी टांडा मैं बैठक करने आया हूं एक बड़ा समर्थन देहात से नगर से अपना दल के लिए मिल रहा है। प्रत्याशी चाहे कोई भी हो अपना दल का प्रत्याशी जीतेगा पिछली बार एकदम से टिकट हुआ था।

10- 12 लोगों ने की दावेदारी

आगे कहा कि हमारे पास उतना वर्कर तो नहीं थे लेकिन हमने अब गांव-गांव हर बूथ तक संगठन तैयार किया है। उन्होंने कहा जितने अंतर से हम पिछले बार हारे हैं इतने ज्यादा अंतर से इस बार हम जीतेंगे। कई दावेदार हैं। दावेदारी करना सब का संवैधानिक हक है।

कोई भी दावेदारी कर सकता है। 10- 12 लोगों ने दावेदारी की है। स्वार विधानसभा पर प्रत्याशी के चेहरे को लेकर जिलाध्यक्ष ने कहा भाजपा और अपना दल का गठबंधन 2014 से चल रहा है।

कैंडिडेट उतारने में कोई कॉन्ट्रोवर्सी नहीं होगी अपना दल को 18 सीटें मिली थी 18 सीटों पर अपना दल का हक है। वह लोग हमें लड़ आएंगे उनका समर्थन रहेगा रामपुर में दो उपचुनाव हुए हमने उन्हें लगाया स्वार विधानसभा सीट पर हमारा कैंडिडेट उतरेगा।

also read- यूपी पुलिस अतीक अहमद को लेकर साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए निकली

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular