Monday, July 1, 2024
HomeGovernment ActionUP Politics: ओम प्रकाश राजभर के साथ गठबंधन की अटकलों के बीच...

UP Politics: ओम प्रकाश राजभर के साथ गठबंधन की अटकलों के बीच एकसाथ दिखे यूपी के डिप्टी सीएम, जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

(UP Deputy CM seen together amid speculation of alliance with Om Prakash Rajbhar, know full news): यूपी (UP) लोकसभा चुनाव में एक साल का समय ही बचा हुआ है। ऐसे में सभी राजनैतिक दल चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं। इसी को देखते हुए यूपी में भी ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा पार्टी चुनाव की तैयारी में खुद को सक्रिय दिखा रही है। सुभासपा प्रमुख और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर की बीजेपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की और एसा ही नजारा एक बार फिरसे बुधवार को देखने को मिला है।

दरअसल, यूपी में 20 फरवरी से विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। जहां योगी सरकार ने बुधवार को राज्य का बजट पेश किया है। वहीं इस बजट सत्र में शामिल होने के लिए सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर भी विधानसभा पहुंचे थे। जबी इसी बीच डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक विधानसभा सत्र में हिस्सा लेकर बाहर निकल रहे थे। तो तभी रास्ते में ओम प्रकाश राजभर दिखे और फिर उन्होंने ओम प्रकाश राजभर को गले लगा लिया।

कहा-कहा साथ दिखे स्थायी मित्र

बता दे की ये पहली बार नहीं हुआ है, जहा दोनों नेताओं के बीच करीबियां दिखी हैं। हालांकी इससे पहले भी दो बार दोनों नेताओं की मुलाकात लखनऊ में हो चुकी है। जबकि बलिया में भी एक कार्यक्रम के दौरान डिप्टी सीएम ने सुभासपा प्रमुख को अपना ‘स्थायी मित्र’ बताया था। तब डिप्टी सीएम एक अस्पताल के उद्घाटन में पहुंचे थे। इस दौरान दोनों ने एक साथ मंच साझा किया था।

लोकसभा चुनाव में दो सीट दे मिल सकती है

बता दें की इसके बाद भी दोनों कई मौकों पर मिलते रहे और मीडिया के सवालों पर कई बार बेबाकी से जवाब भी दिया। अब वही माना जा रहा है कि जल्द ही बीजेपी और सुभासपा गठबंधन का एलान हो सकता है। जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच सीटों को लेकर चर्चा अंतिम चरण में है। वही बीजेपी सुभासपा को लोकसभा चुनाव के लिए दो सीट दे सकती है।

ये भी पढ़ें- Uttarakhand: जल्द शुरू होंने जा रहा है मिशन दालचीनी-तिमरू, किसानों के लाभ के लिए उठाया मुख्यमंत्री बड़ा कदम

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular