Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ कौन होगा विपक्षी चेहरा? कोलकाता...

UP Politics: PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ कौन होगा विपक्षी चेहरा? कोलकाता में अखिलेश यादव ने दिया ये जवाब

- Advertisement -

UP Politics: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कोलकाता (Kolkata) में राष्ट्रीय अधिवेशन (National Convention) के बाद कई मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखी है। इस बीच सपा प्रमुख से पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ विपक्ष के चेहरे को लेकर भी सवाल रखा गया।

विपक्षी का PM चेहरा कौन होगा चुनाव के बाद होगा तय?

दरअसल, पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि अगले लोकसभा चुनाव में विपक्षी खेमे का चेहरा कौन होगा? इस पर अखिलेश यादव ने जवाब दिया की चुनाव के बाद इसका फैसला किया जाएगा और अभी यह ‘‘उचित सवाल नहीं है।’’ अखिलेश ने प्रधानमंत्री का नाम लिये बिना कहा कि ‘‘आप चेहरे की बात कर रहे हैं। वर्ष 2014 और 2019 में चेहरे के बारे में क्या कहेंगे, जिन्होंने चुनाव जीतने के लिए झूठे वादे किए?’’ बता दें कि अखिलेश यादव का पीएम चेहरे को लेकर ये बयान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के ठीक एक दिन बाद आया है।

कांग्रेस पर भी किया प्रहार

अखिलेश से जब कांग्रेस को लेकर सवाल किया गया कि क्या उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी? जिसे कांग्रेस पार्टी का गढ़ माना जाता है। इस पर अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि,”अमेठी में सपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है। अमेठी में हमारे कार्यकर्ता मारे जा रहे हैं। सपा के कार्यकर्ता सवाल कर रहे हैं कि उनके लिए कौन लड़ेगा। वहां के समाजवादी कार्यकर्ता ही एक-दूसरे का साथ दे रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता हमारे समर्थन में नहीं आ रहे हैं।” एक अन्य सवाल के जवाब देते हुए सपा चीफ ने कहा कि, ‘‘कई राज्यों में बीजेपी की तुलना में कांग्रेस का अस्तित्व नहीं है, लेकिन क्षेत्रीय दल बीजेपी के खिलाफ जी जान से लड़ रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि वे सफल होंगे।’’ गौरतलब है कि सपा और कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में हाथ मिलाया था लेकिन बीजेपी से हार गई थी। उसके ठीक दो साल बाद हुए लोकसभा चुनावों में राज्य में सपा-बसपा गठबंधन से कांग्रेस बाहर थी।

UP Crime: पुलिस और बदमाशों के बीच हुआ मुठभेड़, रिशू गैंग के बताए गए सक्रिय सदस्य

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular