Wednesday, July 3, 2024
HomeGovernment ActionUP Politics: क्या PM की रेस में कभी शामिल नहीं...

UP Politics: क्या PM की रेस में कभी शामिल नहीं होंगे CM योगी? इस बात पर खुद किया बड़ा खुलासा

- Advertisement -

(Will CM Yogi never join the PM race? Made a big disclosure on this matter): यूपी (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक टीवी प्रोग्राम  में बात कर रहे थे। इस दौरान उनसे रामचरितमानस विवाद, आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) और मौलाना मदनी के बयान समेत कई मुद्दों पर सवाल किया गया। इस पर जवाब देते हुए उन्होंने लखनऊ का नाम बदलने की मांग पर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने लखनऊ का नाम बदलने की मांग पर भी प्रतिक्रिया दी।

PM की रेस में एंट्री का कोई इरादा नहीं है

दिल्ली की राजनीति में खुद की एंट्री पर मुख्यमंत्री ने काफी रोचक जवाब दिया है। जहां उनसे सवाल किया गया था कि क्या वो अपने आपको केंद्र में देखना चाहते हैं या राज्य की सत्ता में हि बने रहना चाहते हैं। तब सीएम योगी ने अपने जवाब में बोला कि, “मैं आश्रम में रहता हूं और आश्रम में रहना चाहता हूं। मैं संन्यासी हूं और संन्यासी के रुप में हि रहुंगा। राजनीति मेरा फुल टाइम जॉब नहीं है। राजनीति को कभी भी मैंने अपना सब कुछ मानकर काम नहीं किया मैं एक योगी हूं और योगी के रूप में ही रहना चाहता हूं।” उनके इस बयान से स्पष्ट हो गया कि अभी उनका केंद्र की राजनीति में एंट्री का कोई इरादा नहीं है।

क्या है योगी का प्रधानमंत्री बनने पर जवाब

जब मुख्यमंत्री योगी से आगे भविष्य में प्रधानमंत्री बनने पर सवाल किया गाया तो मुख्यमंत्री ने ये बोला है कि, “एक योगी ने नेतृत्व देने की क्षमता भी रखता है, इस चुनौती को स्वीकार भी किया है। मैंने कभी नहीं कहा कि मैं प्रधानमंत्री बनने जा रहा हूं। मैं एक योगी हूं और एक योगी के रूप में ही रहना चाहता हूं।” हालांकि यूपी का दूसरी बार लगातार मुख्यमंत्री बनने पर जब सवाल किया गया तब भी सीएम योगी ने बोला, “उन्हें सबसे ज्यादा खुशी तब हुई थी जब उन्होंने एक योगी रूप में दीक्षा ली थी और वो उसी रूप में रहना पसंद करते है। उन्हें खुशी और गम कभी नहीं रहता है।”

ये भी पढ़ें- Kanpur Dehat Case: कानपुर की घटना पर सीएम योगी का सख्त एक्शन, SIT और मजिस्ट्रेट ने दिए जांच के आदेश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular