Tuesday, May 14, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीगढ़UP Politics: क्या उत्तर प्रदेश में बदल जाएगा एक और शहर का...

UP Politics: क्या उत्तर प्रदेश में बदल जाएगा एक और शहर का नाम? केशव प्रसाद मौर्य के बयान से हलचल हुई तेज..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Politics: यूपी के जनपद अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ रखने के मुद्दे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर हवा दे दी है। सोमवार को सीएम कल्याण सिंह की द्वितीय पुण्यतिथि के मौके पर केशव मौर्य ने अपने भाषण में अलीगढ़ को हरिगढ़ बोलकर चर्चाएं बढ़ा दी। यह बात उन्होंने उस वक्त कही जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहां मौजूद थे।

बाबूजी कल्याण सिंह ने अपनी सरकार त्यागी थी- केशव मौर्य

भाजपा ने पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पुण्यतिथि को हिंदू गौरव दिवस के तौर पर मनाया। इस अवसर पर अलीगढ़ में पार्टी की ओर से बड़ा कार्यक्रम किया गया था। जिसमें शिरकत करने गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद हुए। इस कार्यक्रम के दौरान केशव प्रसाद मौर्य ने अपने भाषण देते हुए कहा कि याद कीजिए 1992 जब बाबूजी कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, मैं उस समय राजनीति में नहीं था। राम मंदिर आंदोलन का सिपाही था। जैसे श्री राम के लिए त्रेता युग में भरत जी ने सत्ता का त्याग किया था तो कलयुग में 1992 में श्री राम लला के मंदिर के लिए बाबूजी कल्याण सिंह ने अपनी सरकार त्याग दी थी।

डिप्टी सीएम के बयान ने मचाई हलचल

इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि,बाबूजी के जीवन काल में हमने उत्तर प्रदेश के 80 सांसदों में से 73 सांसद बनाकर नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आज अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है और आज हम लोग भगवान राम और बाबूजी कल्याण सिंह की प्रतिमाओं के सामने हैं। आज ये प्रण लेकर जाइए की तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की प्रचंड बहुमत वाली सरकार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश की 80 में से 80 लोकसभा सीटों को जिता करके बाबूजी कल्याण सिंह को सच्ची श्रद्धांजलि देंगे।
अपनी बात को आगे जारी रखते हुए डिप्टी सीएम ने कहा, “आप दोनों हाथ उठाकर बोलिए जय श्री राम, अरे हरिगढ़ वालों और जोर से बोलिए जय श्री राम..” अब डिप्टी सीएम के अलीगढ़ को हरी गढ़ बोलने के बाद से अलीगढ़ का नाम हरि गढ़ रखने की चर्चाएं तेज हो गए हैं।

काफी समय से हिंदूवादी संगठन नाम बदलने की कर रहे हैं मांग

बताते चलें कि पिछले काफी लंबे समय से हिंदूवादी संगठन लगातार अलीगढ़ का नाम बदलने के लिए मांग कर रहे हैं। अलीगढ़ की जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने भी अलीगढ़ का नाम हरिगढ़ बदलने से संबंधित एक प्रस्ताव करीब 1 साल पहले शासन को भी भेजा था, किंतु उस पर अभी तक कोई फैसला नहीं आया है।

ALSO READ: UP Politics: CM योगी के अभिनेता रजनीकांत ने छुए पैर तो बीजेपी पर भड़के सपा नेता अखिलेश यादव, कहा- सम्मान की आड़ में बीजेपी..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular