Sunday, June 30, 2024
HomeCrime NewsUP PostMortem House: मुर्दों के साथ घिनौनी हरकत! जानें मामला

UP PostMortem House: मुर्दों के साथ घिनौनी हरकत! जानें मामला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP PostMortem House: उत्तरप्रदेश के हरदोई में इंसानियत की सारी सीमाओं को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पोस्टमार्टम हाउस में तैनात कर्मचारियों ने मुर्दों तक को नहीं बख्शा। आरोप है कि शवों के आभूषण चोरी कर कर्मचारी कई बार तो आर्टिफिशियल ज्वैलरी से बदल देते थे।

यह है पूरा मामला

यूपी के हरदोई में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां पोस्टमार्टम हाउस में तैनात कर्मचारी मुर्दों को भी नहीं बख्शते थे। आरोप है कि कर्मचारी शवों के जेवर चुरा लेते थे।

ये भी पढ़ें: पेशाब का रंग बता देगा, आपके शरीर में है कौन सी बीमारी

कई बार तो जेवर बदलकर आर्टिफिशियल जेवर पहना देते थे। इसका खुलासा तब हुआ जब एक महिला कांस्टेबल की बहन का शव पोस्टमार्टम के लिए आया।

जब शव परिजनों को दिया गया तो सोने के जेवर शव से गायब मिले। इसकी शिकायत महिला कांस्टेबल ने CMO से की तो जांच कराई गई। जांच में कर्मचारियों की करतूत सामने आई। फिलहाल दोनों आरोपी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है।

जुर्म स्वीकार लिया

बर्खास्त कर्मचारियों ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि शवों की लूट में मोर्चरी में तैनात अन्य कर्मचारी भी शामिल थे। उन्होंने न केवल शवों से आभूषण चुराए, बल्कि असली आभूषणों की जगह नकली आभूषण भी रख दिए। शवों से आभूषण चुराने का वीडियो भी वायरल हुआ है।CMO ने इन सभी आरोपों की जांच के लिए चार डॉक्टरों की एक कमेटी बनाई। जांच के बाद दोषी पाए जाने पर सभी कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: जीभ से चाट कर लोगों का इलाज कर देती हैं ये महिला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular