Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPratapgarh: HIV संक्रमित महिला के शव के लिए नहीं मिली एंबुलेंस, मृतका...

Pratapgarh: HIV संक्रमित महिला के शव के लिए नहीं मिली एंबुलेंस, मृतका को ई-रिक्शा पर ले जाने का वीडियो वायरल

- Advertisement -

Pratapgarh

इंडिया न्यूज, प्रतापगढ़ (Uttar Pradesh)। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से मानवता को शर्मसार करने का मामला सासने आया है। प्रतापगढ़ के मानधाता में एचआईवी पीड़िता की पीएचसी में मौत के बाद उसके शव को एंबुलेंस तक नहीं उपलब्ध कराई गई। महिला का शव से जाने के लिए उसका पति इधर-उधर भटकने लगा। पति की दैनीय स्थिति को देखकर बाद एक ई-रिक्शा चालक शव ले जाने के लिए तैयार हो गया। ई-रिक्शा पर शव ले जाते युवक का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमें में खलबली मच गई। अब मामले में लीपापोती चल रही है।

मामले में लीपापोती शुरू
मानधाता पीएचसी अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि वह बाहर हैं। वहीं फार्मासिस्ट तेज बहादुर सिंह का कहना है कि महिला की हालत गंभीर देखकर प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। एंबुलेंस आई तो महिला का पति कहीं चला गया था। यही वजह थी कि मृतका को एंबुलेंस नहीं मिल पाई। प्रतापगढ़ से शव वाहन मंगाने की बात की गई तो मृतका के पति ने इंकार कर दिया।

मामले से बेखबर जिला मुख्यालय
वहीं प्रतापगढ़ सीएमओ डॉ. जीएम शुक्ला का कहना है कि सीएचसी-पीएचसी पर जब शव वाहन की ज़रुरत होती है तो जिला मुख्यालय से भेजा जाता है। लेकिन मानधाता पीएचसी से गुरुवार को शव वाहन की मांग नहीं की गई थी। मामले की गहनता से जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Mirzapur: हत्या के 50 हजार इनामी से पुलिस की मुठभेड़, गोली लगने के बाद गिड़गिड़ाता रहा

Connect Us Facebook | Twitter 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular