Friday, May 17, 2024
HomeLatest NewsUP: बरेली होकर पंतनगर पहुचेगीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सुरक्षा मे 600 जवान तैनात

UP: बरेली होकर पंतनगर पहुचेगीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सुरक्षा मे 600 जवान तैनात

- Advertisement -
India News (इंडिया न्यूज), UP: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज करीब दस मिनट तक बरेली एयरपोर्ट पर मौजूद रहेंगी। सुरक्षा के मद्देनजर इलाका छावनी में तब्दील रहेगा। आपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से दो सेफ हाउस बने हैं। एयरपोर्ट पर भी टीम मौजूद रहेगी।जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि रहेंगी। पंतनगर जाने के दौरान राष्ट्रपति का विमान बरेली एयरपोर्ट पहुंचेगा। करीब दस मिनट में चेंजओवर के बाद फिर पंतनगर रवाना होगा। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार सुबह दस बजे आईएएफ विमान से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नई दिल्ली से रवाना होंगी।

आज शाम ही वापस होगी रवाना (UP)

सुबह 10.40 बजे विमान बरेली एयरपोर्ट पहुंचेगा। दस मिनट में चेंजओवर के बाद पंतनगर एयरपोर्ट रवाना होगा। शाम चार बजे राष्ट्रपति वापस बरेली एयरपोर्ट पहुंचकर दस मिनट बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी। प्रोटोकॉल के तहत छह सौ जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। इस दौरान पुलिस तैनात रहेगी।

स्वास्थ्य विभाग की  टीमे भी  तैनात

एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा के मुताबिक जिला अस्पताल और भोजीपुरा के निजी मेडिकल कॉलज में सेफ हाउस बना है। यहां दवा और इलाज की सभी व्यवस्थाएं और रक्त ग्रुप उपलब्ध है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम बरेली एअरपोर्ट पर भी तैनात रहेगी।

राष्ट्रपति की सुरक्षा मे 600 जवान तैनात

सोमवार को एसएसपी ने पुलिस लाइन में ड्यूटी स्टाफ की ब्रीफिंग की और उन्हें ड्यूटी प्वाइंट बताए गए। हालांकि राष्ट्रपति सुबह वायुयान से बरेली आकर फिर वायुयान से ही पंतनगर रवाना होंगी। ऐसे में उन्हें बरेली में सड़क मार्ग पर बिल्कुल नहीं आना है। किसी आपात स्थिति से निपटने के लिए सोमवार सुबह रिहर्सल भी की गई। पुलिस लाइन से निकली फ्लीट एयरफोर्स स्टेशन होकर बहेड़ी रोड पर निकली। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से पांच एएसपी, दस सीओ और लगभग छह सौ पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एसपी स्तर के अधिकारी भी निगरानी करेंगे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular