Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsUP Rains: नोएडा-लखनऊ में जमकर बरसे बादल, हुई मॉनसुन की एंट्री

UP Rains: नोएडा-लखनऊ में जमकर बरसे बादल, हुई मॉनसुन की एंट्री

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Rains: शुक्रवार सुबह से ही प्रदेश में बादल छाए हुए हैं। गुरुवार को जहां उमस ने लोगों को पसीना-पसीना कर दिया था, वहीं आज बारिश की फुहारों ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है।

मौसम विभाग ने बताया

उत्तर प्रदेश में मानसून पूरे जोश के साथ दाखिल हो चुका है। आज सुबह से ही राज्य के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश जारी है। जिससे लोगों को भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है।

ये भी पढ़ें: सीमा हैदर पर गहराया संकट!

नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ समेत पूर्वी यूपी के कई इलाकों में देर रात से ही बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले सात दिनों तक बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा।

मौसम विभाग के अनुसार 28 जून को पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है। इस दौरान प्रदेश में 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और गरज के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। शुक्रवार सुबह से ही प्रदेश में घने बादल छाए हुए हैं। गुरुवार को जहां उमस ने लोगों के पसीने छुड़ाए थे, वहीं आज बारिश की फुहारों ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है।

अगले 7 दिनों तक बरसेंगे बादल

यूपी में 28 जून से 3 जुलाई तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान है। इस दौरान ज्यादातर जगहों पर गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। बारिश का असर बढ़ते तापमान पर भी देखने को मिलेगा। पिछले 24 घंटे में तापमान में 3-6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी गई है। हालांकि इसके बाद कोई खास बदलाव नहीं होगा। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, हापुड़, संभल, रामपुर, बदायूं, पीथीभीत, शाहजहांपुर, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, इलाहाबाद और जौनपुर में कई जगहों पर बारिश होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें: मुर्दों के साथ करते थे घिनौनी हरकत, सिपाही की बहन को भी नहीं छोड़ा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular