Monday, July 1, 2024
HomeLatest NewsUP Rains: आ गया मानसून! अगले 48 घंटे झमाझम बारिश, कई जिलों...

UP Rains: आ गया मानसून! अगले 48 घंटे झमाझम बारिश, कई जिलों में “ऑरेंज अलर्ट” जारी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Rains: उत्तर प्रदेश में मानसून जोरदार तरीके से दस्तक दे रहा है। अगले 48 घंटों में यूपी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा पिछले कुछ दिनों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है। इससे लोगों को भीषण गर्मी और लू से राहत मिली है। पूरा उत्तर प्रदेश अब लू और लू के कहर से बाहर आ गया है।​

देश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। कई जिलों में हुई बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई है, वहीं प्रदेश के तापमान में भी गिरावट आई है। हालांकि बादलों के आने से उमस भरी गर्मी अभी भी महसूस की जा रही है। अब आईएमडी लखनऊ ने अगले 48 घंटों में प्रदेश में बारिश की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें: New Criminal Laws: कानून में बदलाव, नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने पर होगी ये सजा

IMD विभाग ने बताया

मौसम विभाग के अपडेट के मुताबिक बिजनौर, ज्योतिबा फुले नगर, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खैरी, बस्ती, गोरखपुर, महाराजगंज, सीतापुर, बहराइच, गोंडा, में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बलरामपुर, देवरिया, संत कबीरनगर, ललितपुर, झांसी, महोबा, चित्रकूट, बांदा, प्रयागराज, मिर्जापुर और सोनभद्र। इसके साथ ही 30 जून को लखनऊ समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Pradeep Mishra VS Premanand Maharaj: प्रेमानंद ने दी एक बार फिर चेतावनी, कहा- छोटे भाई हैं फिर भी कर रहे ये…:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular