Sunday, May 19, 2024
HomeLive UpdateUP Rajya Sabha Election Live: राज्यसभा चुनाव में BJP ने मारी बाजी,...

UP Rajya Sabha Election Live: राज्यसभा चुनाव में BJP ने मारी बाजी, जानिए सपा को कितनी सीट मिली

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Rajya Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश के 10 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग खत्म हो गई है। जिसके नतीजे भी आ गए हैं बता दें कि आज सुबह 9 से इस सीटों के लिए मतदान कराया गया है। BJP ने आठ और सपा ने तीन उम्मीदवार मैदाल में उतारे हैं।

09:36 PM, 27 FEB 2024

जीत के बाद उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि हम शुरू से कह रहे थे कि बीजेपी के सभी 8 उम्मीदवार जीतेंगे। आज हमारे सभी 8 उम्मीदवार जीत गए हैं। मैं सभी जीते हुए उम्मीदवारों को बधाई देता हूं। मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं जिनके वोट के कारण वे जीत गए। सपा के दो उम्मीदवार भी जीत गए हैं। इसलिए, अखिलेश यादव को भी बधाई… राज्यसभा से शुरू हुई बीजेपी की विजय यात्रा लोकसभा में जारी रहेगी और फिर विधानसभा चुनाव तक और उससे भी आगे चलेगी।


09:16 PM, 27 FEB 2024

उत्तर प्रदेश के 10 राज्यसभा सीटों में से BJP ने 8 सीटे जीत ली है। वहीं, सपा ने दो सीटें जीतीं हैं।


09:10 PM, 27 FEB 2024

BJP के सुधांशु त्रिवेदी की हुई जीत

बीजेपी उम्मीदवार सुधांशु त्रिवेदी 38 वोट पाकर राज्यसभा चुनाव जीत गए हैं। वहीं संजय सेठ मजबूत स्थिति में हैं और उन्हें अब तक 29 वोट मिले हैं और आलोक रंजन को अब तक 15 वोट मिले हैं।


07:03PM, 27 FEB 2024

UP राज्यसभा चुनाव के नतीजे कभी भी आ सकते हैं। एक बार फिर से मतगणना शुरू हो गई है।


02:41PM, 27 FEB 2024

10 सीटों पर वोटिंग अब भी जारी 

यूपी की 10 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग अब भी जारी है। इसी बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा किसी को ऑफर देने की कोई जरूरत नहीं। भाजपा नेता ने कहा कि PDA के नाम पर परिवार डेवलपमेंट अथॉरिटी चलाती है सपा और सपा का समाप्त वादी पार्टी बनना तय है।


02:11PM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live: अब तक पड़े 382 वोट

अब तक कुल 382 वोट पड़ गए हैं। सपा के सभी बागीविधायक बृजेश पाठक के साथ एक साथ वोट देने गए हैं। जिसका वीडियों भी सामने आया है।


 

02:06PM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live:  मैं PDA से हूं और PDA की ही बात करती हूं- पल्लवी पटेल

सपा विधायक पल्लवी पटेल ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, “मैं PDA हूं और PDA की बात करती हूं। मैंने रामजीलाल सुमन को वोट किया है। मैंने PDA को वोट दिया है।”


01:11PM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live: मैं सपा का ही हूं और मैंने पार्टी उम्मीदवार को ही वोट किया- हाकिम लाल

यूपी की प्रयागराज हंडिया सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाकिम लाल बिंद ने क्रॉस वोटिंग के दावों को गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी में ही हूं और मैंने पार्टी उम्मीदवार को ही वोट डाला है। इसके अलावा उन्होंने अखिलेश यादव से नाराजगी की खबरों को भी गलत बताया है।


12:46PM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live: पल्लवी पटेल ने सपा को किया वोट 

सपा की सिराथू से विधायक पल्लवी पटेल ने सपा प्रत्याशी को वोट किया है। हालांकि इससे पूर्व अखिलेश यादव और पल्लवी पटेल के बीच खटपट की खबरें सामने आ रही थीं। लेकिन अब में उन्होंने सपा को वोट दिया।


12:46PM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live: सपा के इन विधायकों ने बदला पाला

अब सपा के 7 विधायक पाला बदलकर बीजेपी उम्मीदवार के प्रति समर्थन जता चुके हैं। ताजा मामले में बदायूं से सपा विधायक आशुतोष मौर्य का है, जिन्होंने भाजपा को समर्थन किया है। इससे पूर्व हंडिया से सपा विधायक हाकिम चन्द्र बिंद ने बीजेपी के उम्मीदवार का समर्थन किया था। इसके अलावा सपा के 5 विधायकों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। जिसमें अभय सिंह, राकेश सिंह, राकेश पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय का नाम शामिल है। यानी अब तक सपा के 7 विधायक बीजेपी उम्मीदवार को समर्थन मिल चुका हैं।


12:16PM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live: हमारे आठों प्रत्याशी जीत रहे हैं- ब्रजेश पाठक 

यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने राज्यसभा चुनाव पर कहा, “हमारे आठों प्रत्याशी जीत रहे हैं, सभी मतदाताओं और विधायकों का समर्थन और आशीर्वाद भाजपा के साथ है।”


12:11PM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live:सपा के विधायक ने किया बीजेपी को किया वोट 

सपा पार्टी को झटका लगा है। बदायूं के सपा विधायक आशुतोष मौर्य ने भाजपा को वोट डाला। इससे पहले भी कई सपा के विधायकों ने बीजेपी के समर्थन में वोट डाला है।


11:35AM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live: नाराज हैं पल्लवी पटेल 

सूत्रों की माने तो पल्लवी पटेल को अखिलेश यादव ने कहा है कि हमे आपका वोट नहीं चाहिए। जिस बात को लेकर सपा विधायक नेता से बेहद नाराज हैं।


11:00AM, 27 FEB 2024

UP Rajya Sabha Election Live: मंत्री दयाशंकर सिंह ने सनातन धर्म पर क्या कहा?  

दयाशंकर सिंह ने कहा, “मनोज पाण्डेय हमेशा सनातन धर्म के प्रचारक रहे हैं। राम लला के दर्शन के लिए जब प्रस्ताव आया तब वे चाहते थे कि सभी लोग दर्शन के लिए जाएं लेकिन लोगों ने उनका विरोध करा। आज PM मोदी की नीतियों पर विश्वास कर वे फैसला ले रहे हैं।”


ऐसे में क्रास वोटिंग की तय है। देर रात तक बीजेपी-सपा अपनी जरूरी मतों की लामबंदी में जुटे रहे। बीजेपी ने दावा किया है कि उनके 8 प्रत्याशियों की जीत होगी तो वहीं सपा भी अपने तीनों उम्मीदवारों की जीत का आश्वासन दिया है।

ALSO READ:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular