Friday, May 17, 2024
HomeKaam Ki BaatUP: दिल्ली NCR में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ी SC की...

UP: दिल्ली NCR में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर बढ़ी SC की चिंता, 5 राज्यों से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Air Pollution: बढ़ते वायु प्रदूषण के बीच सुप्रीम कोर्ट ने 5 राज्यों को फटकार लगाई हैँ , कहा- अगली पीढ़ी पर पड़ेगा भारी असर। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को पांचों राज्यों से कहा कि वे 5 राज्यों में वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए लागू किए गए उपायों का विस्तृत ब्योरा दें। अदालत ने गंभीर चिंता जताते हुए कहा कि भविष्य की पीढ़ियों पर वायु प्रदूषण का प्रभाव बहुत बड़ा होगा। इसमें यह भी कहा गया है कि बढ़ते प्रदूषण के कारण, बाहर निकलना कठिन हो गया है, खासकर उस समय जब दिल्ली में दिन का सबसे अच्छा समय माना जाता था।

5 राज्यों को फटकार 

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित पांच राज्यों से वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए लागू किए गए उपायों का विस्तृत विवरण देने को कहा।

न्यायमूर्ति एसके कौल की अध्यक्षता और न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया और न्यायमूर्ति पीके मिश्रा की तीन-न्यायाधीशों की पीठ ने राज्यों को हलफनामा दाखिल करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया और मामले की अगली सुनवाई 7 नवंबर तय की। शीर्ष अदालत ने पहले दिल्ली और उसके आसपास वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) से रिपोर्ट मांगी थी।

ये भी पढे़:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular