Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsUP Teacher Transfer: शिक्षकों के तबादले पर बड़ी खबर, अब करना होगा...

UP Teacher Transfer: शिक्षकों के तबादले पर बड़ी खबर, अब करना होगा ये जरूरी काम तभी होगा ट्रांसफर

- Advertisement -
India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Teacher Transfer: यूपी में शिक्षकों के तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 जून से शुरू होंगे। इसके लिए स्थानांतरण के इच्छुक शिक्षक व शिक्षिकाओं के आवेदन मानव संपदा पोर्टल के जरिए ही स्वीकार किए जाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने दी जानकारी

यूपी के सरकारी माध्यमिक विद्यालयों और राजकीय इंटर कॉलेजों में कार्यरत सहायक अध्यापकों और प्रवक्ताओं के तबादले सोमवार 24 जून सुबह 10 बजे से हो सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 26 जून तक तय की गई है। शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सिर्फ तीन दिन मिलेंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव ने तबादलों के बारे में पूरी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें: घर में लगा लें ये पौध, पैसे आएंगे खटाखट…खटाखट

उन्होंने बताया कि शिक्षक और शिक्षिकाएं किसी भी जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर (8317054632/8332870905) पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कॉल/व्हाट्सएप कर सकते हैं। ईमेल (online [email protected]) पर आप जानकारी ले सकते है।

यूपी माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ महेंद्र देव ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन केवल मानव संपदा पोर्टल के जरिए ही स्वीकार किए जाएंगे। वहीं, जो इच्छुक शिक्षक इस ऑनलाइन तबादला प्रक्रिया में भाग नहीं लेंगे, उन्हें तबादला प्रक्रिया में कोई अवसर नहीं दिया जाएगा। प्रक्रिया पूरी होने के बाद ऑनलाइन तबादला आदेश जारी किए जाएंगे।

तबादले के इच्छुक शिक्षक को मानव संपदा पोर्टल पर उपलब्ध रिक्तियों के अनुसार प्राथमिकता क्रम में अधिकतम पांच विकल्पों का चयन करना होगा। वहीं, कोई भी शिक्षक इन तीन दिनों के दौरान मानव संपदा पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

ये भी पढ़ें: UP Viral Video: UP Police की कार बनी बार! गाड़ी में रखी शराब, वीडियो वायरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular