Tuesday, July 16, 2024
HomeEducationUP Teacher Vacancy: शिक्षकों की बंपर भर्ती, सरकारी स्कूलों में अच्छी सैलरी...

UP Teacher Vacancy: शिक्षकों की बंपर भर्ती, सरकारी स्कूलों में अच्छी सैलरी पर होगी नियुक्ति

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Teacher Vacancy: उत्तर प्रदेश के 75 राजकीय इंटर कॉलेजों और 13 राजकीय हाईस्कूलों के लिए शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के पदों की संख्या जारी कर दी गई है।

75 राजकीय इंटर कॉलेज के लिए होगी नियुक्ति

शिक्षकों के पदों पर भर्ती प्रक्रिया पर जल्द ही निर्णय लिया जाएगा, जबकि शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के पद आउटसोर्सिंग के जरिए भरे जाएंगे। यूपी में बनने वाले 75 नए राजकीय इंटर कॉलेजों में प्रधानाचार्यों के 75 पद निश्चित किए गए हैं। इनमें से 50 प्रतिशत पद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के माध्यम से सीधी भर्ती से भरे जाएंगे। इसके साथ ही 50 प्रतिशत पद लोक सेवा आयोग द्वारा विभागीय चयन समिति के माध्यम से महिला शाखा और निरीक्षण शाखा में कार्यरत अधिकारियों द्वारा 61, 22 और 17 प्रतिशत के अनुपात पद भर सकते है।

ये भी पढ़ें: Murder Crime: अरबाज ने चाहत से की लव मैरिज, 6 महीने बाद ही सिर काटकर मार डाला

कॉलेज में इन पदों के लिए नियुक्ति

इसमें प्रिंसिपल के 75 पद, प्रवक्ता के 750 पद, सहायक अध्यापक के 525 पद और कनिष्ठ सहायक के 150 पदों पर भर्ती होगी, जबकि राजकीय हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक के 13 पद, सहायक अध्यापक और कनिष्ठ सहायक के पदों पर भी भर्ती होगी।

सहायक अध्यापक के लिए नियुक्ति

सहायक अध्यापक LT Grade के 525 पद निश्चित किए गए है। जिन्हें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से भरा जाएगा। इन विद्यालयों में कनिष्ठ सहायक के 150 पद सृजित किए गए हैं। इन पदों पर भी शासन के निर्देशानुसार भर्ती की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Crime News: दोस्ती के रिश्ते को किया शर्मसार, आपत्तिजनक तस्वीरें भेज तुड़वाया रिश्ता

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular