Sunday, May 19, 2024
HomePoliticsUP: इस विधायक ने दिया बस्ती के बच्चों को दीपावली, मॉल में...

UP: इस विधायक ने दिया बस्ती के बच्चों को दीपावली, मॉल में कराई शॉपिंग

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), UP: हर बार की तरह इस बार भी प्रयागराज के शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले 209 परिवारों के बच्चे और उनके माता-पिता समेत 900 लोग को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा चार राजभवन में लंच कराया जाएगा। यह बच्चे औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता के नेतृत्व में राजभवन में राज्यपाल के साथ लंच करने के साथ ही उनका आर्शीवाद और सानिध्य भी लेंगे।

लखनऊ से रवाना हुए बच्चें

शुक्रवार यानी 3 नवंबर को सभी बच्चे अपने परिजनों के साथ दर्जनभर से अधिक बसों से लखनऊ के लिए रवाना हुए। बता दें कि यह सभी बच्चे लंच के साथ-साथ राजधानी लखनऊ के मुंशी पुलिया स्थित सिटी कार्ट मॉल में दीपावली की खरीददारी भी करेंगें।

मंत्री का बच्चों के दिवाली गिफ्ट

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी हर वर्ष की दिवाली पर गिफ्ट के तौर पर अनोखे अंदाज में अपने विधानसभा क्षेत्र के दलित बस्तियों में रहने वाले बच्चों को मॉल में शॉपिंग कराते हैं, लेकिन इस साल कुछ हटकर होने वाला है। जी हां इस बार 51 दलित एवं मलिन बस्तियों में रहने वाले 209 परिवारों के 410 बच्चे तो बच्चे उनके साथ उनके माता-पिता भी लखनऊ के मॉल में दिपावली की शॉपिंग करेंगे। इसके बाद वे उत्तर प्रदेश की राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

बच्चों और उनके माता पिता के साथ ही करीब 900 लोग राज्यपाल का आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। राजभवन का भ्रमण करने के बाद वापस प्रयागराज लौट जाएंगें। मंत्री नंदी ने बताया ‘राज्यपाल आनंदीबेन पटेल महिला एवं बाल विकास एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लेकर बेहद चिंतित रहती हैं और समय-समय पर हम सभी को प्रोत्साहित करती रहती हैं।’

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular