Thursday, May 16, 2024
Homeउत्तर प्रदेशनए स्वरूप में नजर आएगा UP Vidhanbhawan, पटल को मिला नया स्वरूप,...

नए स्वरूप में नजर आएगा UP Vidhanbhawan, पटल को मिला नया स्वरूप, उद्घाटन आज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP Vidhanbhawan: विधानभवन इस मानसून सत्र में नए रूप में नजर आएगा। मुख्य प्रवेश द्वार से गैलरी तक दीवारों के दोनों तरफ लगी एलइडी स्क्रीन पर सदन में बोलते विधायक व मंत्री दिखाई देंगे। साथ ही साथ विधानसभा के पटल को भी नया रूप दिया गया है। विधानसभा के डिजिटल कॉरिडोर का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ 6 अगस्त को विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की उपस्थिति में करेंगे।

गैलरी में ऐतिहासिक पलों की लगाई जाएगी तस्वीर

गैलरी के द्वार पर विधानसभा की ऐतिहासिक पलों की तस्वीर लगाई जाएगी। बताते चलेगी इससे पहले बचत सत्र में एक डिजिटल गैलरी बनाई गई थी। डिजिटल गैलरी में विधानसभा के इतिहास का चित्रण किया गया है।

यूपी विधानसभा पर एक पोर्टल का होगा उद्घाटन

इसने नए स्वरूप को लेकर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में 1 नए स्वरूप में देश के सामने होगी। उत्तर प्रदेश विधानसभा का इतिहास 100 साल से भी अधिक पुराना है। यह प्रदेश के 25 करोड़ आबादी की विधानसभा है। आज हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया योजना के तहत विधानसभा हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा पर एक पोर्टल का श्रीगणेश करेंगे। जिसमें विधानसभा का भी वर्णन होगा। यह देश के सबसे लुभावना विधानसभा होगी।

ये भी पढ़ें:- 

Amrit Bharat Station: आज PM Modi लॉन्च करेंगे अमृत भारत स्टेशन योजना, पूरे देश के 508 स्टेशनों का होगा नवीनीकरण

Uttarakhand News: रामनगर में बारिश का कहर! नाले में बही यात्रियों से भरी की बस, हादसे के वक्त 35 लोग थे सवार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular