Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022,...

UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव 2022, पीएम नरेंद्र मोदी ने सीतापुर में जनसभा को संबोधित किया, बोले यूपी में भाजपा सरकार का मतलब माफिया व गुंडाराज पर नियंत्रण है

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:

UP Vidhan Sabha Election 2022 सीतापुर के मिलिट्री ग्रास फार्म में भीड़ से खचाखच भरे मैदान में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, ऋषियों-मुनियों की तपस्थली सीतापुर व यहां की जनता को मेरा प्रणाम। यूपी में भाजपा सरकार का मतलब दंगा, माफिया व गुंडाराज पर नियंत्रण। यूपी में पूजा के दिन, पर्व के दिन मनाने की खुली स्वतंत्रता। बहनों, बेटियों की मनचलों से सुरक्षा। गरीब के कल्याण के लिए निरंतर काम। केंद्र की योजनाओं पर डबल गति से काम।

यूपी में घोर परिवारवादियों की सरकार थी UP Vidhan Sabha Election 2022

पीएम मोदी जनसभा में बोले कि यूपी में पहले घोर परिवारवादियों की सरकार रही। यह बात हमारे दुकानदार, व्यापारी, कारोबारी कभी नहीं भूल सकते कि कैसे पहले की सरकार में गुंडागर्दी चरम पर थी। पहले आए दिन व्यापारियों से लूट होती थी। योगी जी ने गुंडों व माफियों से मुक्ति दिलाने का काम किया है। आज पूरा यूपी कह रहा है कि जो कानून का राज लाए हैं, हम उनको लाएंगे।

श्रद्धालुओं के लिए अनेक सुविधाएं विकसित कर रही है UP Vidhan Sabha Election 2022

भाजपा सरकार श्रद्धालुओं के लिए अनेक सुविधाएं विकसित कर रही है। देश के कोने-कोने से श्रद्धालु संत रविदास के दर्शन के लिए काशी पहुंच रहे हैं। 2017 से पहले जिन लोगों ने पांच वर्ष सरकार चलाई, उनको संत रविदास जी से चिढ़ रही। हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर चल रही है। हमारी योजनाओं के केंद्र में गरीब, दलित, शोषित, पिछड़े, वंचितों का कल्याण है।

2017 के पहले खनन माफिया का राज चलता था UP Vidhan Sabha Election 2022

2017 के पहले खनन माफिया और भूमाफिया का ही राज चलता था। सीतापुर के किसान कभी नहीं भूल सकते कि कैसे गन्ना बेचने आए किसानों पर मिल के फाटक के सामने लाठियां बरसाई गई थीं। इनका ट्रैक रिकॉर्ड गन्ना फैक्ट्रियों को बंद करने का भी रहा है। योगी सरकार नई गन्ना फैक्ट्रियां भी लगा रही हैं और पुरानी फैक्ट्रियों की क्षमता भी बढ़ा रही है।

5 साल में 4.5 लाख सरकारी नौकरियां दी हैं UP Vidhan Sabha Election 2022

पीएम मोदी ने कहा कि प्रदेश में 2007-2017 के बीच 10 साल में इन्होंने 2 लाख से भी कम सरकारी नौकरियां यूपी के युवाओं को दी थी। योगी सरकार ने 5 साल में 4.5 लाख सरकारी नौकरियां दी हैं। मोदी ने कहा कि घोर परिवारवादियों की सरकार में नौकरियां किस तरह मिलती थीं, ये यूपी के लोग अच्छे से जानते हैं। उन्होंने कहा कि आज हम लोकल के वोकल होने की बात कर रहे हैं। इसके पीछे हमारा यही प्रयास है कि देश में अधिक से अधिक उत्पादन हो, रोजगार के अधिक से अधिक अवसर बनें। घोर परिवारवादियों ने इतने वर्षों तक अपने कारीगरों पर हुनर के बजाय विदेश से आयात पर ही बल दे दिया। हमने झांसी से लेकर अलीगढ़ तक डिफेंस कॉरिडोर का काम शुरू किया है।

Also Read : CM Yogi Targeted SP In Mahoba Public Meeting: सीएम योगी महोबा जनसभा में समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना, बोले- समाजवादी पार्टी का नाम समाजवादी है लेकिन काम ‘तमंचवादी’ है

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular