Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी के इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट! जानें कब...

UP Weather: यूपी के इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट! जानें कब मिलेगी ठंड से राहत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इस वक्त जबरदस्त ठंड पड़ रही है। कई जगहों पर बर्फीली हवाएं लोगों को घर से निकलने से रोक रही हैं। राजधानी लखनऊ से लेकर नोएडा, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर तक हालात एक जैसे हैं। पश्चिमी क्षेत्र के कुछ स्थानों पर शीतलहर चल रही है। आज, 27 जनवरी को अधिकांश क्षेत्रों में ठंडा दिन संभव है। घना से बहुत घना कोहरा संभव।

कई हिस्सों में छाया रहेगा घना कोहरा

यूपी के ज्यादातर हिस्सों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा। आकाश में बादल और कोहरा है, लोग सूर्य देवता से मिलने के लिए बेताब हैं, और बाहर रहने वाले अधिकांश लोग बीमार हैं। ये लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा ले रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी में आज मौसम शुष्क है लेकिन राज्य के लगभग सभी हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। अत्यधिक ठंड की संभावना के साथ प्रांत के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया ठंड का रेड अलर्ट

अगले चार दिनों में राज्य में न्यूनतम तापमान धीरे-धीरे दो डिग्री सेल्सियस बढ़ने की उम्मीद है। राज्य में न्यूनतम तापमान 3 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। मौसम विभाग के मुताबिक आज राज्य के अधिकांश हिस्सों में ठंड का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश के इन जिलों में छाया रहेगा घने कोहरे का प्रकोप

उत्तर प्रदेश में मुज़फ़्फ़रनगर, सहारनपुर, मेरठ, बागपत, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद, पीलीभीत, बरेली, शाहजहांपुर, बदायूँ, मथुरा, आगरा, फ़िरोज़ाबाद, इटावा, औरेया, जालौन, झाँसी, महोबा, हमीरपुर, कानपुर, बांदा, रायबरेली, चित्रकूट, कौशांबी, अमेठी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, जौनपुर, वाराणसी, आज़मगढ़, गाजीपुरस मऊ, बलिया, देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर खीरी में सर्दी और कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि यूपी के बाक़ी हिस्सों में भी कोहरे और कोल्ड डे का ऑरेंज अलर्ट रहेगा।

ALSO READ:

Ram Mandir: रामलला को श्रद्धालुओं ने किया दिल खोलकर दान! एक महीने में चढ़ा इतने करोड़ का चढ़ावा 

Uttarakhand News: वक्फ बोर्ड का बड़ा फैसला! उत्तराखंड के मदरसों में पढ़ाया जाएगा रामायण और संस्कृत

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular