Tuesday, July 2, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में छाया घना कोहरा, तापमान में भी गिरावट, जानें...

UP Weather: यूपी में छाया घना कोहरा, तापमान में भी गिरावट, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),UP Weather: यूपी में इन दिनों घना कोहरा छाया हुआ है। इन जिनों प्रदेश में जबरदस्त ठंड पड़ रही है। तो वहीं शीतलहर ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। राजधानी लखनऊ सहित नोएडा, मेरठ, बरेली समेत तमाम इलाकों में बेहद ठंड पड़ रही है। कई स्थानों पर शीतलहर के साथ पाला पड़ने के भी आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिन इससे राहत नहीं। ठंड के प्रकोप को देखते हुए नोएडा और लखनऊ में 16 जनवरी तक आठवी क्लास तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं।

इन स्थानों पर शीत लहर का अलर्ट

उत्तर प्रदेश में आज बिजनौर, सहारनपुर, नोएडा, बदायूं, ग़ाज़ियाबाद, अलीगढ़, बुलंदशहर,  मेरठ,  भीमनगर, रामपुर, बदायूँ, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बागपत, सीतापुर, लखनऊ, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा में घना कोहरा और शीत दिवस रहने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है।

5वीं तक के सभी स्कलों की 20 जनवरी तक छुट्टी 

यूपी के शहर आगरा में शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने बच्चों की स्कूल की छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया जिसमें 20 जनवरी तक यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड सहित अन्य बोर्ड के 5वीं कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने के निर्देश दिए हैं। छोटे बच्चों के अलावा 12वीं तक के छात्रों को भी बड़ी राहत दी गई है। छात्रों के टाइम टेबल में परिवर्तन किया है।

डीएम  ने आदेश जारी कर कहा 5वीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टी 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। 15 जनवरी को मकर संक्रांति होने के वजह से 12वीं तक के विद्यालयों का छूट्टी रहेगा। डीएम ने आदेश जारी करते हुए 12वीं तक की छात्रों को राहत देते हुए 16 जनवरी से कक्षा 6 और इससे ऊपर के स्कूलों को दोपहर 11:00 से 3:30 तक संचालित करने के आदेश दिए हैं।

ALSO READ:

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को मिलेगा तोहफा, PM मोदी को दिया जाएगा ये खास उपहार 

Ram Mandir: मॉरीशस सरकार का बड़ा फैसला! 22 जनवरी को हिंदू कर्मचारियों को मिलेगा 2 घंटे का अवकाश

Ram Mandir Inauguration: BJP नेता मुख्तार अब्बास नकवी को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, बोले- सौभाग्यशाली गवाह बनने का निमंत्रण

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular