Tuesday, July 2, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में कोहरे और सर्दी का डबल अटैक! इन शहरों...

UP Weather: यूपी में कोहरे और सर्दी का डबल अटैक! इन शहरों का टेंपरेचर 5 डिग्री से नीचे, जानें आज का मौसम

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),UP Weather: यूपी में सर्दी ने लोगों को परेशान कर दिया है। इस समय प्रदेश में शरीर कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। ठंड का कहर अभी जारी रहने के अनुमान है। इस दौरान प्रदेश के कुछ स्थानों पर ज्यादा घना कोहरा छाए रहने के अनुमान है। इसके साथ ही कहीं-कहीं शीतलहर चलने के साथ ही पाला भी गिरने की संभावना जताई गई हैं।

मौसम विभाग के अनुसार बहराइच, अमरोहा, बलरामपुर, बरेली, बिजनौर, बस्ती, देवरिया, गोंडा जिले में शीत से अत्यधिक शीत दिवस रहने का अनुमान है। यूपी की राजधानी लखनऊ में आसमान में घने कोहरे का असर दिख रहा है। इसी तरह की स्थिति गाजियाबाद और नोएडा में भी है। इन शहरों में लोगों को मकर संक्रांति के दिन भी हवाओं का असर प्रभावी दिखने के कारण भीषण ठंड जैसी स्थिति रहने के आसार हैं।

आज का मौसम शुष्क रहने का अनुमान

यूपी में पिछले तीन दिनों से अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो रही है, जिसकी वजह से गलन में बढ़ोतरी हुई है। लोग ठंड के कारण काँपने पर मजबूर हो गए हैं, लेकिन आज रविवार 14 जनवरी को मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान लगाया गया है। इसके साथ ही यूपी के ज्यादातर इलाकों में घना कोहरा छाए रहने की चेतावनी दी गई है। इसी तरह 15 जनवरी से 16 जनवरी तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन कोहरे से फ़िलहाल राहत नहीं मिली है।

ठंड को लेकर इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी

गोरखपुर

कुशीनगर

लखीमपुर खीरी

मुरादाबाद

महाराजगंज

मेरठ

मुज़फ्फरनगर

पीलीभीत

रामपुर

सहारनपुर

संभल

शाहजहांपुर

शामली

सिद्धार्थनगर

सीतापुर

श्रावस्ती

आगरा

अलीगढ़

अमरोहा

बदायूं

बागपत

बरेली

बिजनौर

बुलंदशहर

एटा

हापुड़

फिरोजाबाद

गौतमबुद्धनगर

गाजियाबाद

ALSO READ:

Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में अतिथियों को मिलेगा तोहफा, PM मोदी को दिया जाएगा ये खास उपहार 

Ram Mandir: मॉरीशस सरकार का बड़ा फैसला! 22 जनवरी को हिंदू कर्मचारियों को मिलेगा 2 घंटे का अवकाश

Ram Mandir Inauguration: BJP नेता मुख्तार अब्बास नकवी को मिला प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण, बोले- सौभाग्यशाली गवाह बनने का निमंत्रण

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular