Monday, July 1, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: यूपी में कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी! जानें कैसा...

UP Weather: यूपी में कोहरे ने बढ़ाई लोगों की परेशानी! जानें कैसा रहेगा आज के मौसम का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Weather: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। लेकिन जल्द ही लोगों को कड़ाके की सर्दी और शीतलहर से राहत मिलने के आसार है। अगले 48 घंटों में कोल्ड डे खत्म होने के आसार है। इस बीच 31 दिसंबर से पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार बन रहे हैं, मौसम विभाग के अनुसार फरवीर के पहले सप्ताह में बारिश के आसार बन रहे हैं।

मौसम शुष्क रहने के आसार

यूपी में पिछले कुछ दिनों से दिन में ठंड की स्थिति बनी हुई है। ठंड के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इस अवधि के दौरान राज्य के कई स्थानों पर घने से बहुत घने कोहरे की चेतावनी जारी है और तराई क्षेत्रों में ठंड से बहुत ठंडे मौसम की चेतावनी जारी की गई है।

आने वाले दिनों में होगी तापमान में बढ़ोतरी

30 जनवरी मंगलवार से यूपी में मौसम बदल जाएगा। 31 दिसंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक-दो स्थानों पर बारिश और आंधी की संभावना है। कुछ इलाकों में गरज और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। 3 फरवरी तक पश्चिम में बारिश जारी रहने की उम्मीद है। अगले 4 से 5 दिनों में न्यूनतम हवा का तापमान धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ जाएगा।

इन जगहों पर कोहरे का अलर्ट

प्रदेश के बलिया, देवरिया, ग़ाज़ीपुर, मऊ, जौनपुर, आज़मगढ़, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, लखनऊ, हरदोई, बदायूं,  शाहजहांपुर, भीम नगर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, जालौन, हमीरपुर, झांसी, महोबा और ललितपुर में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने के आसार है।

ALSO READ: 

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी की ASI सर्वे रिपोर्ट पर CM योगी की पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा 

Monday Upay: सोमवार के दिन शिवलिंग पर अर्पित करें यह चीजें, मिलेगा हर पाप से छुटकारा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular