Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याUP Weather Update: क्या यूपी को इस हफ्ते के अंत तक ठंड...

UP Weather Update: क्या यूपी को इस हफ्ते के अंत तक ठंड से मिलेगी राहत?

- Advertisement -

UP Weather Update: बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक यूपी में अगले दो दिनों तक ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं हैं। जहां, बीते कई दिनों से हो रही बारिश से तो फिलहाल राहत मिल गई है, पर कई जिलों में बारिश के बाद, ठंडी हवाएं चलने के कारण तापमान में बढ़ोतरी हुई है।

जिस के चलते फिर से ठंड बढ़ गई हैं। अब गए जानकारी के मुताबिक 2 फरवरी के बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी जिससे ठंड कम हो जाएगी। विभाग की मानें तो अधिकतम तापमान में दो फरवरी के बाद दो से चार डिग्री और न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक बढ़ोतरी होने की संभावना है।

जानिए कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को तेज हवाओं के चलते ठंड बहुत हि बढ़ चुकी है, जहां, नोएडा और गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है। जिसका कारण पहाड़ों पर हो रही लगातार बर्फबारी बताया जा रहा है। जहां, ने आने वाले दिनों में कोहरे से भी राहत मिलने की बात कही है।

कब तक ठंड से राहत मिलेगी?

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस हफ्ते के अंत तक ठंड से राहत मिलने की संभावना बताई है। वहीं, दूसरी ओर पूर्वांचल में बुधवार को मौसम बिल्कुल साफ रहने की भी संभावना बताई जा रही है। जहां, बताया जा रहा है कि इस हफ्ते के अंत तक लोगों को ठंड से राहत मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें- Up Crime: समझौते से इंकार करने पर पीड़िता की हत्या, आरोपी फरार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular