Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: खुशखबरी! यूपी के इस जिले में होगी सबसे पहले बारिश,...

UP Weather: खुशखबरी! यूपी के इस जिले में होगी सबसे पहले बारिश, जानें मौसम विभाग में क्या कहा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज),UP Weather: पूरे देश समेत उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। यूपी के कुछ शहरों का गर्मी से बेहद ही बुरा हाल है। भीषण गर्मी के साथ अत्यधिक लाइट कटने से लोगों को खासी दिक्कतों सामना करना पड़ रहा है। यूपी के 10 जिले सबसे प्रयागराज,वाराणसी, फतेहपुर, उरई, झांसी, अलीगढ़, आगरा, बुलंदशहर, इटावा, कानपुर और वाराणसी सबसे अधिक गर्म जिले रहे।

ये जिले रहे सबसे अधिक गर्म

कानपुर में 48 डिग्री सेल्सियस, इटावा में 45.0 डिग्री सेल्सियस, वाराणसी में 47.6 डिग्री सेल्सियस, प्रयागराज में 48.2 डिग्री सेल्सियस, फ़तेहपुर में 47.2 डिग्री सेल्सियस, उरई में 47.2 डिग्री सेल्सियस, झाँसी में 49 डिग्री सेल्सियस, अलीगढ़ में 45.8 डिग्री सेल्सियस, आगरा में 48.6 डिग्री सेल्सियस और बुलन्दशहर में 46.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ALSO READ:  UP News: दो पत्नियों के झगड़े से परेशान था पति, फिर उठाया खौफनाक कदम

लखनऊ में 23 से 25 जून को हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के लखनऊ मंडल ने कहा, ”पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर भीषण हीट वेव (गंभीर लू) चलने की संभावना है।” इस दौरान आसमान साफ ​​रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 44 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने की उम्मीद है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, मानसून के वाराणसी या गोरखपुर से यूपी में आने की संभावना है। 31 मई को मानसून केरल पहुंचेगा। इस बीच, यूपी में 18 से 20 जून के बीच मानसून के वाराणसी या गोरखपुर पहुंचने की संभावना है। राजधानी लखनऊ में 23 से 25 जून के बीच बारिश होने की संभावना है।

ALSO READ: Lucknow News: बिजली कटौती से परेशान हुए लखनऊ के लोग, मेट्रो सेवाएं भी हुई थी बाधित

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular