Tuesday, July 16, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: खुशखबरी! यूपी में मौसम हुआ सुहाना, प्रदेश के इन इलाकों...

UP Weather: खुशखबरी! यूपी में मौसम हुआ सुहाना, प्रदेश के इन इलाकों में मानसून की एंट्री

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ),UP Weather: उत्तर प्रदेश समेत राजधानी लखनऊ में आज मौसम सुहावना है। आज प्रदेश में चारों ओर बादल छाए हुए हैं। हाल की प्रदेश में अभी फिलहाल कहीं बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग की माने तो यूपी में अगले कुछ घंटे में प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आंधी तूफान का भी अलर्ट जारी किया है। लखनऊ में कल शाम से वक्त से ही घने बादल छाए हुए हैं। इसके साथ ही प्रदेश के तापमान में भी गिरावट आई है।

इसके साथ ही लखनऊ में रात को बारिश हुई। यूपी में एक दिन में बरसात का औसत 1.2 मिमी रहा। वहीं लखनऊ में 7.1 मिमी बारिश हुई। फतेहगढ़, बरेली, मेरठ, आगरा, बाराबंकी, गोरखपुर, बहराइच, फतेहगढ़ सहित प्रदेश के कहीं तेज तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश पड़ी।

इस दिन यूपी में भारी बारिश की चेतावनी

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी अतुल कुमार सिंह के अनुसार मध्य राजस्थान से बांग्लादेश तक फैले पूर्वी-पश्चिमी मानसून टर्फ के प्रभाव से नम पुरवा हवाएं चल रही हैं। इसके चलते एक पश्चिमी विक्षोभ स्थिर बना हुआ है। प्रदेश में हल्की व मध्यम बारिश का दौर जारी है। मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में मानसून ने तरबतर कर दिया है। मानसून सोनभद्र के पास अटका हुआ है। 24 घंटे में यह कभी भी आगे बढ़ सकता है, यूपी में कभी भी प्रवेश कर सकता है। इसके चलते 26 जून से पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है, जबकि 27 जून से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्षा का क्षेत्र व तीव्रता बढ़ेगी।

ALSO READ: इस नकाब वाली लड़की के कारनामे जान दंग रह जाएंगे

प्रदेश के इन इलाकों में हुई अच्छी बारिश

यूपी के फिरोजाबाद, कासगंज, इटावा, प्रयागराज, सोनभद्र, वाराणसी, हमीरपुर, ललित पुर, महोबा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, मैनपुरी, संभल, अंबेडकर नगर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, बाराबंकी, चित्रकूट, गोंडा, जौनपुर, कन्नौज, खीरी में अच्छी बारिश देखने को मिली।

ALSO READ: UP Tourism: जुलाई से आगरा किले में पर्यटक ‘लाइट एंड साउंड शो’ का ले सकेंगे आनंद, जानें क्या है नया फिचर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular