Saturday, May 18, 2024
HomeToday WeatherUP Weather: मौसम विभाग ने किया अलर्ट! अगले 24 घंटे में 25...

UP Weather: मौसम विभाग ने किया अलर्ट! अगले 24 घंटे में 25 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें आपके जिले का हाल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Arun Kumar Chaturvedi, UP Weather: मौसम विज्ञान विभाग में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ समेत दो दर्जन से अधिक जिलों में गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश तथा बिजली कड़कने की चेतावनी जारी किया है।

हल्की बारिश का यलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान विभाग ने लखनऊ, अमेठी, सुल्तानपुर,रायबरेली, उन्नाव, कानपुर नगर, चित्रकूट, बांदा तथा उनके आसपास के जिलों में माध्यम से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही सहारनपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी, प्रयागराज ,कौशांबी, फतेहपुर, कानपुर देहात, हमीरपुर, महोबा, ललितपुर, जालौन, आजमगढ़, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, कौशांबी मे गरज चमक के साथ हल्की बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

पिछले 24 घंटों में हुई हल्की बारिश

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को अनुमान बारिश 7.4 के सापेक्ष 1.7 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई जो 77% कम है। कई इलाकों में हुई बारिश पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 15 महाराजगंज में 36 प्रतापगढ़ में चार बलिया में तीन वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जालौन में 27 झांसी में 5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है अधिकतम तापमान 36 व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

गुरुवार से आसमान में बादल छाए

राजधानी लखनऊ में गुरुवार को दोपहर से ही आसमान में बादल छाए हुए। कुछ जगहों पर हल्की तो कुछ जगहों पर मध्यम बारिश रिकॉर्ड की गई है। सिलसिला देर शाम तक चलता रहा सुबह के समय उमस भरी गर्मी से लखनऊ वासी परेशान दिखे वहीं दोपहर बाद से कई जगहों पर हल्की बारिश होने व हवा चलने से मौसम सुहावना रहा। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक है वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक है।

Also Read: Abbas Ansari: आज इलाहाबाद कोर्ट सुभासपा विधायक पर सुना सकती है अपना फैसला, पत्नी को मिली उच्चतम न्यायालय से…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular