Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsUP Weather: मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी में बढ़ेगी ठंड

UP Weather: मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी में बढ़ेगी ठंड

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) UP Weather: नवंबर के आखिर में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाल है। जिसमें 27 नवंबर को बारिश होने का पूर्वानुमान लखनऊ मौसम केंद्र ने जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि यह बारिश पूरे उत्तर प्रदेश में होने की संभावना है और इसके साथ तापमान में गिरावट भी होगी। ये जानकारी लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने दी है।

लखनऊ में बढ़ेगी ठंड  (UP Weather)

इसके साथ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि लखनऊ में दो दिन काफी भारी रहने वाले हैं। ये दो भारी दिन 26 और 27 वंबर के दिन होंगे, इस दिन लखनऊ में पूरा दिन धूप नही निकलेगा और साथ ही बादल भी छाए रहेंगे। इसका असर ये होगा कि तापमान गिरेगा, ठंड में इजाफा होगा और लोगों को शीतलहर का भी एहसास होने लगेगा। बता दें कि अभी तक शीतलहर केवल रात के ही समय चल रही है, जिस वजह से ठंड काफी बढ़ चुकी है। उन्होंने आगे बताया कि बारिश के कारण कोहरा भी पूरे प्रदेश में देखने को मिलेगा।

इन दिनों 25 से 28 डिग्री के बीच है तापमान

मोहम्मद दानिश ने आगे बताया कि पूरे प्रदेश में अभी अधिकतम तापमान करीब 25 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच है। तो वहीं दूसरी तरफ सबसे न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से सेकर 11 डिग्री सेल्सियस के बीच अभी तक पहुंच चुका है। जिसमें रात के समय सबसे ज्यादा लोगों को सर्दी का एहसास होता है। उन्होंने आगे बताया कि नवंबर खत्म होने के बाद सर्दी और कोहरे का असर पूरे उत्तर प्रदेश में देखने को मिलेगा।

Also Read: Indvsaus टीम इंडिया ने लिया बदला, पहले T-20 में कूट दिये कंगारू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular