Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsUP Weather: झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत, कुछ...

UP Weather: झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत, कुछ जगहों पर रहा जल-जमाव की स्थिति

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Weather: आजमगढ़ में आज रात में झमाझम बारिश हुई। कल सुबह से जहां कभी बादल तो कभी हल्की धूप रही। वहीं, दोपहर में मौसम बदला और जमकर बारिश शुरू हुई हालांकि बारिश कुछ ही देर हुई। जहां नगरपालिका परिषद ने मोहल्ला आराजीबाग व ब्रह्मस्थान और पांडेय बाजार पर नाले की सफाई की थी जिसका कचड़ा सड़क पर पड़ा था, बारिश होते ही कचरे फिर से नालों में जहां चले गये वहीं सड़कों पर कचरे ही कचरे नजर आ रहे थे। कुल मिलाकर नालों की स्थिति बदतर हो गई।

जगह-जगह जलभराव की स्थिति

इस थोड़ी देर बारिश के चलते जहां सड़क पर निकले लोगों को जल जमाव के चलते समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं आम जनता को गर्मी से निजात मिलती दिख रही है। इस बारिश के कारण जगह-जगह जलभराव की स्थिति भी सामने आ रही है। बात करें आजमगढ़ शहर की आबादी करीब ढ़ाई से तीन लाख की है। इतनी आबादी के लिए नगर पालिका प्रशासन बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करा पा रहा है।

ALSO READ: बारिश के पानी में नहाने से पहले इसके फायदे और नुकसान के बारे में जान लीजिए

बारिश से किसानों को संजीवनी

शहर की सबसे बड़ी समस्या जल निकासी की व्यवस्था न होना बताया जा रहा है। हालांकि इस बारिश से किसानों को संजीवनी मिली है, जहां किसान धान की फसल के लिए पानी का इंतजार कर रहे थे।

ALSO READ: Ghaziabad News: युवक ने नाबालिग लड़की के सिर में मारी गोली, मौके से फरार हुआ आरोपी

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular